इंदौर के मंदिर में गिरी बावड़ी की छत, 13 लोगों की मौत

Indore Bawdi Incident: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में रामनवमी के मौके पर बड़ा हादसा हुआ है, जहां बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत गिर गई, जिसमें अभी तक 19 लोगों को बचाया गया है। जबकि मंदिर से अभी तक 11 शव निकाले गए हैं, जिसमें 10 महिलाएं और 1 पुरुष है। बचाए गए 19 लोगों में भी 2 की मौत हो गई है। ऐसे में कुल मृतकों की संख्या 13 हो गई है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:- गूगल पर लगा 1337 करोड़ रुपए का जुर्माना, NCLAT ने खारिज की याचिका, कंपनी को 30 दिनों में चुकानी होगी राशि

दरअसल, स्नेह नगर के पास पटेल नगर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हवन के बाद कन्या पूजन चल रहा था। इस दौरान बावड़ी की छत धंस गई और वहां मौजूद 30 से ज्यादा लोग उसमें गिर गए। हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे की भयावहता देखकर लग रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं एक बच्ची अभी भी लापता बताई जा रही है। (Indore Bawdi Incident)

हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। खुद प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से घटना के संबंध में जानकारी ली है। बता दें कि CM शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे में हताहत हुए लोगों के लिए आर्थिक सहायता राशि का ऐलान कर दिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रूपये जबकि घायलों को 50-50 हजार मुआवजे के साथ समुचित इलाज की घोषणा की है। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिया है कि घायलों को तत्परता के साथ इलाज मुहैया कराई जाएं। (Indore Bawdi Incident)

https://twitter.com/vineetsharma94/status/1641373052259934210

जानकारी के मुताबिक बावड़ी में चार से पांच फीट पानी है। नगर निगम तीन पंप की मदद से पानी निकाल रहा है। आशंका है कि अभी भी कुछ लोग बावड़ी में डूबे हुए है। फिलहाल रेस्क्यू रुका हुआ है, पानी निकालने के बाद दोबारा रेस्क्यू शुरू होगा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सपना संगीता रोड स्थित स्नेह नगर में हवन के दौरान हादसा हुआ। लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे। वजन से उसकी छत टूट गई और लोग नीचे गिर गए। ये मंदिर करीब 60 साल पुराना है। मंदिर में दर्शन करने आया एक बच्चा अब भी लापता है। कलेक्टर ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराने की बात कही है। (Indore Bawdi Incident)

Related Articles

Back to top button