छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में हुई बारिश, बीजापुर में ओलावृष्टि

Chhattisgarh Rain News: छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव के कारण कई हिस्सों में बारिश हुई। रायपुर, दुर्ग-भिलाई और बिलासपुर, कोरबा समेत कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई। दोपहर में बस्तर संभाग के कई जिलों में भी बारिश हुई। इसके साथ ही बीजापुर में दोपहर के बाद ओले गिरे, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने राज्य में कई जगहों पर आने वाले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। हालात 20 मार्च तक ऐसे ही बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें:- सरकार विरोधी प्रदर्शन में 11 लोगों की मौत, 3 हजार 500 से ज्यादा घायल

मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पूर्व से नमी युक्त हवा बंगाल की खाड़ी से लगातार आ रही है। पश्चिमी द्रोणिका के प्रभाव के चलते प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर 20 मार्च तक जारी रहेगा। इधर, मध्यप्रदेश में भी मौसम एक बार फिर बदल गया है। भोपाल में गुरुवार शाम कुछ इलाकों में ओले गिरे। तेज बारिश भी हुई। अयोध्या बायपास क्षेत्र में करीब पांच मिनट तक ओलावृष्टि हुई। नीमच और विदिशा में भी तेज बारिश हुई। रायसेन-सागर में भी बूंदाबांदी हुई। मंदसौर के पिपलियामंडी क्षेत्र में भी तेज बारिश के साथ ओले गिरे। (Chhattisgarh Rain News)

मौसम विभाग का कहना है कि नए सिस्टम के कारण बारिश हो रही है। बेमौसम बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है। मार्च की शुरुआत में पांच दिन तक तेज बारिश, ओलावृष्टि और आंधी ने 20 से ज्यादा जिलों में गेहूं-चने और सरसों की फसलें बर्बाद कर दी थी। अब फिर से मौसम बदला है। 16 से 20 मार्च के बीच प्रदेशभर में तेज बारिश, ओले गिरने और तेज आंधी चलने की आशंका है। इस कारण शाजापुर, उज्जैन, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा, सीहोर समेत कई जिलों में किसान गेहूं की फसल पहले ही कटवाकर सुरक्षित रख रहे हैं। ये प्रदेश में गेहूं उत्पादन के बड़े जिले हैं। इससे पहले हुए नुकसान के लिए CM शिवराज ने मुआवजे का ऐलान किया था। (Chhattisgarh Rain News)

Related Articles

Back to top button