ICC Cricket World Cup : क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर, ये ऐप फ्री में दिखाएगा एशिया और वर्ल्ड कप

ICC Cricket World Cup : देश में मुकेश अंबानी जियो सिनेमा को चुनौती देने के लिए, डिज्नी+ हॉटस्टार नया दांव खेलने जा रहे हैं। कंपनी ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह एशिया कप और आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट सभी मोबाइल फोन यूजर्स के लिए फ्री में मिलेंगे। का यह कदम ऐसे समय में आया है जब हाल के महीनों में एशिया के सबसे अमीर शख्स अंबानी स्पोर्ट्स मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग पर जमकर दांव लगा रहे हैं।

जियो सिनेमा का जमकर बढ़ा यूजर बेस

हाल ही में लॉन्च की गई JioCinema, अंबानी के नेतृत्व वाली स्ट्रीमिंग सेवा, ने 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल (ICC Cricket World Cup) के लिए दर्शकों की रिकॉर्ड संख्या हासिल की। JioCinema, जो कि IPL 2023 का आधिकारिक स्ट्रीमिंग पार्टनर था, ने क्रिकेट टूर्नामेंट की मुफ्त स्ट्रीमिंग की पेशकश की।

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy : चक्रवात जल्द लेने वाला है विकराल रूप! इन जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट  

वायाकॉम18 ने खरीदे IPL डिजिटल स्ट्रीमिंग के अधिकार

Reliance के Viacom18 ने 2023 से 2027 तक लगभग 2.9 बिलियन डॉलर (करीब 24 हजार करोड़ ) में IPL डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकार हासिल किए, जो पहले डिज्नी के पास थे। अंबानी के मीडिया उद्यम ने आईपीएल के डिजिटल अधिकार हासिल करने के लिए डिज्नी समेत अन्य कंपनियों को पीछे छोड़ दिया। वर्तमान में, भारत में डिज्नी को ग्राहकों के पलायन का सामना करना पड़ रहा है।

JioCinema ने 999 रुपये सालाना चार्ज की कर चुका है पेश

अंबानी के समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) की वैश्विक मीडिया दिग्गज बनने का लक्ष्य है और JioCinema ने पहले ही HBO और वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी इंक के अधिकार प्राप्त करने के बाद कंटेंट के लिए चार्ज करना शुरू कर दिया है, क्योंकि यह वॉल्ट डिज़नी कंपनी और नेटफ्लिक्स इंक जैसे दिग्गजों को बड़े पैमाने पर भारतीय बाजार में दिखाता है। पिछले महीने JioCinema ने 999 रुपये/वर्ष के प्रीमियम मूल्य निर्धारण की घोषणा की, यह नेटफ्लिक्स और डिज्नी जैसे प्रतिद्वंद्वियों से लड़ने के लिए एक फ्री कंटेंट मॉडल से दूर जाने का पहला कदम है। (ICC Cricket World Cup)

Related Articles

Back to top button