भारत और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला कल, बारिश डाल सकता है मैच में खलल

IND Vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल (22 अक्टूबर) महामुकाबला होने वाला है, जो हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। दोपहर 1.30 बजे टॉस होगा। वहीं मैच 2 बजे से शुरू होगा, लेकिन इससे पहले मौसम विभाग के अलर्ट ने टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल, मौसम विभाग ने हिमाचल के कई हिस्सों में बरसात की संभावना जताई है। शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो रहा है, जिसकी वजह से 22 अक्टूबर को धर्मशाला में भी मौसम बदल सकता है।

यह भी पढ़ें:- भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल होगा कड़ा मुकाबला, अब तक टूर्नामेंट में अजेय है दोनों टीमें 

इस बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यानी HPCA के पदाधिकारियों ने धर्मशाला के स्थानीय देवता इंद्रू नाग के दरबार में जाकर मैच के दौरान बारिश नहीं होने की प्रार्थना की। साथ ही पूजा-पाठ भी की। बता दें कि धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच डे-एंड-नाइट मैच होना है। अगर मौसम बदलता है तो टॉस की बड़ी भूमिका रहेगी। बरसात होने की स्थिति में गेंदबाजों को पिच से अतिरिक्त मदद मिल सकती है। (IND Vs NZ)

इधर, IMD के वैज्ञानिकों ने वेस्टर्न डिस्टरबेंस को एक्टिव होते देखकर धर्मशाला समेत प्रदेश के तमाम एरिया में आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए अलर्ट और एडवाइजरी जारी की है। इसमें खराब मौसम के दौरान ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने और अपने साथ गर्म कपड़े कैरी करने की सलाह दी गई है। हिमाचल के कई ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी की वजह से तापमान काफी गिर गया है। इक्का-दुक्का जगह पारा जमाव बिंदु के आसपास पहुंच गया है। सुबह-शाम ठंड भी काफी बढ़ गई है। (IND Vs NZ)

बता दें कि दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज का मुकाबला खेलेगी। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें इस वक्त टूर्नामेंट में अजेय है। दोनों ने 4-4 मैच जीते हैं। दोनों टीमें टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज में भी आमने-सामने हो सकती हैं। ऐसे में यह मुकाबला बहुत अहम रहेगा। क्योंकि भारतीय टीम नॉकआउट स्टेज में फंसकर रह जाती है। कई बार फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी मैच नहीं जीत पाती है। ऐसे में ये मुकाबला सेमीफाइनल या फाइनल से कम नहीं होगा। (IND Vs NZ)

Related Articles

Back to top button