Chhattisgarh : धरसींवा में 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर किया चक्काजाम

राहुल मिश्रा संवाददाता अनमोल न्यूज 24 धरसींवा Girl Raped in Dharsiwa: छत्तीसगढ़ में दुष्कर्म की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला राजधानी रायपुर के धरसींवा का है, जहां 6 साल की बच्ची के साथ 15 साल के लड़के ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। वहीं मामले को लेकर लापरवाही बरतने के आरोप में ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया, जो 1 घंटे से ज्यादा समय तक जारी रहा। इस दौरान धरसींवा नेशनल हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही l बताया जा रहा है कि मासूम 28 सितंबर को दोपहर 12 बजे पड़ोस में खेलने गई थी। उसके माता-पिता काम पर गए हुए थे।

यह भी पढ़ें:- रायपुर में झांकी को लेकर ट्रैफिक रूट चार्ट जारी, 30 सितंबर से 1 अक्टूबर की सुबह तक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित

वहीं बच्ची दोपहर 2 बजे रोते हुए घर पहुंची, जिसके पैर से खून बह रहा था। पिता सड्डू फैक्ट्री में काम पर गया था, जिसे उसकी भाभी ने तुरंत बुलाया और घटना के बारे में जानकारी। इसके बाद बच्ची को लेकर पिता सबसे पहले धरसींवा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा, जहां डॉ दिव्या पाल ने बच्ची का प्राथमिक इलाज किया। साथ ही कहा कि बच्ची को रायपुर भेजना पड़ेगा। वहीं पिता को अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मी के साथ थाने रिपोर्ट दर्ज करने भेजा l डॉ पाल के अनुसार महिला पुलिस रात सात बजे अस्पताल पहुंची, जहां बच्ची अपनी दादी के साथ थी। पिता थाने में थे l उन्होंने बताया कि अस्पताल में एंबुलेंस नहीं होने के कारण दूसरे वाहन से बच्ची को रायपुर भेजा गया। हालांकि उनका कहना था कि पीड़िता को पुलिस लेकर जाती है। (Girl Raped in Dharsiwa)

ग्रामीणों ने डॉक्टर्स और पुलिस पर लगाए आरोप

वहीं पुलिस ने रात को साढ़े आठ बजे पीड़ित पक्ष का रिपोर्ट दर्ज किया l डॉक्टर ने कहा कि पुलिस बच्ची को पेट्रोलिंग वाहन से बिना स्वास्थ्य कर्मी के रायपुर लेकर गए और मेकाहारा में भर्ती कराया गया। पुलिस का कहना है कि 108 के कर्मचारी हड़ताल पर गए हुए हैं। इसलिए पेट्रोलिंग वाहन से पीड़िता को इलाज के लिए रायपुर लाया गया। ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के इस रवैए को लेकर आक्रोशित हो गए।  इसके बाद वे दोपहर 12 बजे थाने पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही थाने का घेराव किया। हालांकि इस दौरान बैरिकेड्स के चलते ग्रामीण थाने में नहीं घुस पाए। इस दौरान देखते ही देखते प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया।  (Girl Raped in Dharsiwa)

ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र के सामने किया चक्काजाम

आक्रोशित ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। देखते ही देखते नेशनल हाईवे पर दो किलो मीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। रोड पुलिस छावनी में तब्दील हो गई l वहीं रायपुर के पुलिस अधिकारी, सीएसपी अविनाश मिश्रा, एडिशनल एसपी एमवी चंचल तिवारी, लखन पतले एडीएस पी खमतराई, उरला, पुलिस लाइन थाने की टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन  ग्रामीण आरोपी को फांसी की सजा, पीड़ित के परिजन को पचास लाख रुपए और इलाज की मांग के साथ-साथ धरसींवा पुलिस के स्टाफ और डॉ दिव्या पाल समेत स्टाफ को सस्पेंड करने की मांग को लेकर अड़े रहे l पुलिस अधिकारी ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देते रहे। इस बीच पुलिस और ग्रामीणों के बीच झूमाझटकी भी हुई। (Girl Raped in Dharsiwa)

लिखित आश्वासन के बाद ही रोड से हटे ग्रामीण

इस दौरान पूर्व विधायक देवजी पटेल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, दिनेश अग्रवाल, रॉबिन साहू राकेश यादव, हमीद खान, तरपोंगी सरपंच मनोज वर्मा ने पुलिस अधिकारियों को घेर लिया और लिखित में आश्वासन देने की मांग की। इसके बाद एडिशनल एसपी ने लिखित में आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण रोड से हटे l वहीं चक्काजाम की वजह से गणेश विसर्जन के लिए जा रहे लोग फंसे रहेl प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों और बच्ची के परिजनों के साथ ही धरसींवा, तरपोंगी, देवरी, तिवरैया के ग्रामीण और प्रतिनिधि उपस्थित रहे। सभी ने आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग की। (Girl Raped in Dharsiwa)

Related Articles

Back to top button