ट्रेन में नहीं मिला गर्म पानी, यात्री ने मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट में लगा दी इलेक्ट्रिक केतली, पैसेंजर अरेस्‍ट

सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बाच कई तरह के अजीबो-गरीब घटनाएं सामने आती है जिसे सुन और देखकर लोगों के होश उड़ जाते है. ऐसी ही एक खबर गया से दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन (Mahabodhi Express Train) से सामने आई है. जहां एक युवक ने पैंट्री कार से गर्म पानी मांगा. लेकिन गर्म पानी नहीं मिला. जिसके बाद युवक ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर आसपास के सीटों पर बैठे लोग और पैंट्री कार के कर्मी भी देखकर दंग रह गए.

दरअसल, महाबोधि एक्सप्रेस (Mahabodhi Express Train) (रेल नंबर- 12397) के एम-2 कोट में एक 70 साल की महिला यात्री सफर कर रही थी. जिसे दवाई खाने के लिए गर्म पानी की आवश्यकता थी. जब पैंट्री कार के कर्मी उस बोगी में आए तो युवक ने उनसे गर्म पानी के लिए रिक्वेस्ट की. उन्होंने कारण भी बताया कि उसे गर्म पानी क्यों चाहिए लेकिन पैंट्री कार के कर्मियों से उसे गर्म पानी नहीं मिला. इसके बाद युवक ने कुछ ऐसा काम किया. जो उसके लिए बहुत भारी पड़ा.

यह भी पढ़े :- Indigo Airline : फ्लाइट में देरी हुई तो यात्री ने पायलट को मारा थप्पड़, वीडियो वायरल

दरअसल, युवक ने पैंट्री कार कर्मियों द्वारा गर्म पानी नहीं मिलने पर अपने बैग से इलेक्ट्रिक केतली निकाली. और कोच के चार्जिंग प्वॉइंट में केतली लगाकर उससे गर्म पानी किया और उसके बाद उस बुजुर्ग महिला को गर्म पानी दिया. हालांकि युवक के ऐसा करने पर ट्रेन के स्टाफ ने उन्हें टोका. जिसके बाद उसने अपनी इलेक्ट्रिक केतली को चार्जिंग प्वॉइंट हटा लिया. वहीं इसकी जानकारी प्रयागराज रेल मंडल से अलीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन को दे दी गई. जिसके बाद ट्रेन के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर आरपीएफ एएसआई ओमवीर सिंह और स्टाफ उस कोच में पहुंचे. जिसके बाद युवक को हिरासत में लिया गया.

इधर, इस संबंध में अलीगढ़ आरपीएफ के पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा ने बताया कि रेलवे के चार्जिंग प्वॉइंट का मिसयूज करने के मामले में रेल यात्री (तासी) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में उसे रेलवे कोर्ट अलीगढ़ में पेश किया गया, जहां उसपर जुर्माना लगाया गया. उसके बाद युवक को छोड़ दिया गया. वहीं इस मामले में युवक ने बताया कि 70 साल की बुजुर्ग महिला को दवा खाने के लिए गर्म पानी की आवश्यकता थी. जिसे लेकर उसने पैंट्री कार से मांग की थी मगर गर्म पानी नहीं दिया गया. जिसके बाद उसने अपनी इलेक्ट्रिक केतली निकाली और उससे गर्म पानी करके महिला दिया. (Mahabodhi Express Train)

कोच के अंदर गोबल के उपले जलाते दो पकड़े गए थे

आरपीएफ पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा ने बताया कि रेलवे स्‍टाफ ने यात्री को पानी गर्म करते हुए देख लिया और इसकी सूचना कंट्रोल रूम दे दी। इससे पहले 5 जनवरी को हरियाणा के एक गांव के रहने वाले दो यात्रियों को आरपीएफ ने अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर असम से दिल्ली जाने वाले संपर्क क्रांति एक्सप्रेसवे ट्रेन में यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों की जान जोखिम में डालने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा कि दोनों को ठंड से बचने के लिए एक कोच के अंदर गोबर के उपले जलाते हुए पाया गया।

Related Articles

Back to top button