बाबा तरमेस सिंह हत्याकांड का आरोपी एनकाउंटर में ढेर, STF ने किया ऑपरेशन

Tarsem Singh Murder Case: बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह बिट्टू को एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. उत्तराखंड STF और हरिद्वार पुलिस ने 8 अप्रैल की देर रात मुठभेड़ में आरोपी को मार गिराया.

पुलिस के मुताबिक, हरिद्वार के भगवानपुर इलाके में मुठभेड़ हुई. डीजीपी कुमार ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान ही दूसरा आरोपी फरार हो गया. उसकी तलाश में STF और पुलिस जुटी हुई है. उन्होंने बताया कि STF और पुलिस दोनों आरोपियों की लगातार तलाश कर रही थी.

यह भी पढ़ें:- अमेरिका समेत इन देशों में दिखा पूर्ण सूर्य ग्रहण, शादी के बंधन में बंधे 400 जोड़े

हरिद्वार के एसएसपी SSP परमिंदर डोभाल ने कहा कि हरिद्वार में कलियर रोड और भगवानपुर के बीच एसटीएफ और पुलिस की शार्पशूटर अमरजीत सिंह उर्फ ​​बिट्टू साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें मुख्य शूटर ​​बिट्टू मारा गया है. अमरजीत सिंह उर्फ ​​बिट्टू के खिलाफ 16 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

गौरतलब है कि तरसेम सिंह को पंजाब और तराई में सिखों के सिरमौर के तौर पर माना जाता था. उनकी हत्या के बाद इसकी जिम्मेदारी तरन तारन गांव मियाविंड के रहने वाले सरबजीत सिंह द्वारा ली गई थी. हरिद्वार एसएसपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अमरजीत के खिलाफ 16 से अधिक मामले दर्ज थे. बीते 28 मार्च को हमलावरों ने तरसेम सिंह की हत्या कर दी थी. (Tarsem Singh Murder Case)

बाबा तरसेम सिंह को काफी नजदीक से गोली मारी गई थी. हमलावर बाइक से आए थे और उनकी हत्या करके फरार हो गए थे. हत्या के दौरान तरन तारण का रहने वाला सरबजीत सिंह बाइक चला रहा था और उसके पीछे अमरजीत सिंह बाइक पर बैठा हुआ था. उनकी हत्या के बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी. (Tarsem Singh Murder Case)

Related Articles

Back to top button