छत्तीसगढ़ में पहाड़ी कोरवा परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या, 4 लोगों ने दी जान

Mass Suicide in Jashpur: छत्तीसगढ़ में हत्या और आत्महत्या की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला जशपुर जिले का है, जहां पहाड़ी कोरवा परिवार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पति-पत्नी और 2 बच्चों समेत 4 लोगों का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला है। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों के शवों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना बगीचा थाना क्षेत्र के सामरबार झुमराडुमर गांव की है।

यह भी पढ़ें:- अगर आप भी पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर भर्ती, 4 अप्रैल से पहले करें आवेदन

बगीचा पुलिस ने कहा कि आत्महत्या की वजहों का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस ने घटनास्थल की जांच कर सभी लाशों को फंदे से उतार लिया है। मर्ग कायम कर शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि पहाड़ी कोरवा एक संरक्षित जनजाति है, जिन्हें राष्ट्रपति ने गोद लिया है। मृतकों की पहचान राजू राम (35 साल), भिन्सारिन बाई (22 साल), देवंती (3 साल) और देवन साय (1 साल) के रूप में हुई है। (Mass Suicide in Jashpur)

पुलिस ने बताया कि चारों ने 1 अप्रैल की रात को आत्महत्या की है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें भी नहीं पता कि कब पूरे परिवार ने सुसाइड कर लिया। उन्होंने बताया कि आत्महत्या की वजह का पता उन्हें नहीं है। इधर, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले परिवार के लोग महुआ बीनकर आए थे। वे दूसरे गांव गए हुए थे। कई दिनों से महुआ बीनने के लिए वे अपने गांव से बाहर थे। इसलिए गांववालों को भी ज्यादा जानकारी नहीं है। (Mass Suicide in Jashpur)

मामले को लेकर BJP जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता ने जांच टीम गठित कर दी है। इस टीम में जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत की अध्यक्षता में जिला पंचायत सदस्य गेंदबिहारी राम, सावन राम, केशव यादव और पंडरापाठ महामंत्री देवलाल भगत शामिल हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता ने बताया कि घटना के कारण को पता लगाने के लिए यह जांच टीम उनके परिजनों से मुलाकात करेगी। BJP जांच टीम के सदस्य और सामरबहार गांव के ही रहने वाले जिला पंचायत सदस्य गेंद बिहारी ने बताया कि पहाड़ी कोरवा परिवार को शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा था। (Mass Suicide in Jashpur)

Related Articles

Back to top button