बलौदाबाजार जिले में मुख्य अतिथि बन मंत्री उमेश पटेल फहराएंगे तिरंगा, समारोह की तैयारी की पूरी

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में उच्च शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ध्वजारोहण करेंगे। मंत्री पटेल सुबह 9 बजे बलौदाबाजार के चक्रपाणि स्कूल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। समारोह स्थल पर आज सुबह प्रस्तावित कार्यक्रमों का अंतिम रिहर्सल सम्पन्न किया गया।

फाइनल रिहर्सल हुई पूरी, अब 15 अगस्त को सीएम भूपेश फहराएंगे तिरंगा

मिली जानकारी के अनुसार इस साल भी कोरोना के साये में स्वतंत्रता दिवस समारोह होगा। इस कारण यहां पर टुकड़ियों की मार्चपास्ट नहीं होगा। केवल तिरंगा फेहराया जायेगा और मुख्य अतिथि को सलामी दी जायेगी।

MST की सुविधा बंद होने से बढ़ी पैसेंजर्स की परेशानी, लोकल ट्रेनों में दे रहे तिगुना किराया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संदेश का वाचन होगा। स्कूली बच्चों के कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। कोरोना से निपटने में विशेष सहयोग करने वाले कर्मियों, समाजसेवियों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को जिला प्रशासन की ओर से मुख्य अतिथि द्वारा इस मौके पर सम्मानित किया जाएगा। कलेक्टर-एसपी ने समारोह मैदान स्थल का निरीक्षण किया और मौजूद अफसरों को पर्व की गरिमा के मद्देनजर बेहतर आयोजन के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना से बचाव के उपाय भी मौके पर सुनिश्चित करने कहा है।

बलौदाबाजार में बारिश की संभावना को देखते हुए वाटरप्रूफ पंडाल बनाये गए हैं। उन्होंने मुख्य मंच, अतिथियों और नागरिक जनों की बैठक, साफ-सफाई, पेयजल आदि व्यवस्था का भी ज़ायज़ा लिया। इस दौरान समस्त विभागों के जिला प्रमुखों सहित पुलिस विभाग के अधिकारी गण उपस्थित थे।

Related Articles