6 अप्रैल को कवर्धा आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री शाह, 8 अप्रैल को बस्तर में सभा करेंगे PM मोदी

Modi Shah CG Tour: लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीतिक पार्टियों ने अपना-अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया है। जल्द ही भाजपा और कांग्रेस के स्टार प्रचारक मोर्चा संभालेंगे। साथ ही अपने-अपने प्रत्याशी के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे। भाजपा की ओर से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 6 अप्रैल को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। वे कवर्धा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। डिप्टी CM विजय शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कवर्धा आगमन हो रहा है। वे विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे। शाह के आगमन से भाजपा के सर्वाधिक मतों से विजयी होने का मार्ग प्रशस्त होगा।

यह भी पढ़ें:- PCC चीफ दीपक बैज ने BJP सरकार पर कसा तंज, कहा- 3 माह में ही हाफने लगी साय सरकार

डिप्टी CM शर्मा ने कहा कि नेताओं को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हो रहा है। इससे भाजपा की जीत सुनिश्चित होने वाली है। उन्होंने कहा कि वर्तमान के लोकसभा चुनाव में राजनांदगांव का माहौल भाजपा के अनुकूल है। कवर्धा, पंडरिया से लेकर मोहला-मानपुर तक भाजपा के कार्यकर्ता लक्ष्य को साधने के लिए पूरी तन्मयता से जुटे हुए हैं। इससे भाजपा की बड़ी जीत सुनिश्चित है। भाजपा के प्रत्याशी संतोष पांडे 2 लाख मतों से विजयी होंगे। पूर्व सांसद मधुसूदन यादव ने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही भगवान श्रीराम और सनातन संस्कृति पर ओछी टिप्पणी करती आ रही है। इसी कांग्रेस पार्टी ने कोर्ट में हलफनामा देकर भगवान श्रीराम और रामायण को काल्पनिक बताया था। (Modi Shah CG Tour)

भूपेश बघेल को हराने की तगड़ी तैयारी

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल को हराने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तगड़ी रणनीति तैयार की है। वहीं राजनांदगाव से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान सांसद संतोष पांडेय को हराने के लिए कांग्रेस ने अपना ट्रंप कार्ड खेलते हुए भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है। इधर, भाजपा भूपेश बघेल को हराने के लिए हर प्रकार की रणनीति बना रही है। इसलिए पार्टी ने हाई प्रोफाइल चुनाव प्रचार राजनांदगाव से शुरू करने का फैसला लिया। वहीं BJP के चुनावी अभियान को और गति देने के लिए गृहमंत्री अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 8 अप्रैल को छत्तीसगढ़ आएंगे। PM मोदी बस्तर जिले के आमाबाल में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे। (Modi Shah CG Tour)

PM की सभा में डेढ़ लाख लोग होंगे शामिल 

भाजपा नेताओं का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि इस सभा में करीब डेढ़ लाख लोग शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा स्थल के चयन को लेकर भाजपा के अंदर लंबी चर्चा चली। आखिर में बस्तर जिले के आमाबाल का चयन किया गया। यह गांव नारायणपुर विधानसभा में आता है और कश्यप परिवार का गढ़ माना जाता है। भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा ग्रामीण इलाके में कर आदिवासी वोट साधने की कोशिश कर रही है। भाजपा नेताओं का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा से बस्तर में भाजपा की जीत सुनिश्चित होगी। PM मोदी के दौरे को लेकर तैयारियों का सिलसिला शुरू हो गया है। (Modi Shah CG Tour)

क्लीन स्वीप की तैयारी में BJP

छत्तीसगढ़ में BJP इस बार क्लीन स्वीप के इरादे से आगे बढ़ रही है। इसके लिए 11 में से 11 लोकसभा सीटों पर विजय की तैयारी है। छत्तीसगढ़ में इस बार तीन चरणों में लोकसभा के चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का 26 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होने है। पहले चरण में बस्तर, दूसरे चरण में कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा सीट में चुनाव होना है। जबकि बाकी बची लोकसभा सीटों पर तीसरे और आखिरी चरण में मतदान होंगे। वहीं 4 जून को सभी चरण के चुनाव के नतीजे आएंगे। (Modi Shah CG Tour)

Related Articles

Back to top button