छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, CRPF जवान घायल

रायपुर : छत्तीसगढ़ में मतदान शुरू हो चुका है. मतदान के बीच ही नक्सलियों द्वारा आईडी बास्ट किए जाने की भी खबर सामने आई है. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले टोंडामरका इलाके में नक्सलियों द्वारा ये आईईडी ब्लास्ट किया गया है. आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया.

यह भी पढ़े :- Horoscope 7 November 2023 : मंगलवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

इस आईईडी ब्लास्ट के बारे में जानकारी देते हुए सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि सुकमा के टोंडामरका इलाके में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया. जवान को चुनाव ड्यूटी में तैनात किया गया था.

पहले चरण में 90 में से राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग और राजनांदगांव समेत चार अन्य जिलों की 20 सीटों पर मतदान अलग-अलग समय पर हो रहा है. 10 सीटों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोट डाले जाएंगे तो वहीं बाकी की 10 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा.

पहले चरण के मतदान में राज्य के 40,78,681 वोटर्स 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इन उम्मीदवरों में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और बस्तर के सांसद दीपक बैज, कांग्रेस सरकार के तीन मंत्री, बीजेपी की ओर से चार पूर्व मंत्री और एक पूर्व आईएएस अधिकारी शामिल हैं.

PM मोदी ने की वोटिंग करने की अपील

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटर्स बढ़-चढ़कर वोट डालने की अपील की है. PM मोदी ने X पर पोस्ट किया, “छत्तीसगढ़ में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें. इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाई!”

Related Articles

Back to top button