बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने 12 सितंबर को जॉब फेयर, पढ़ें पूरी खबर

Mahasamund Job Fair: महासमुंद जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों को रोजगार दिलाने और स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 12 सितंबर 2023 को जिला रोजगार कार्यालय में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक जॉब फेयर आयोजित है। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि इस जॉब फेयर के माध्यम से मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के लिए E.D.P.सर्विसेस, गुरुग्राम (हरियाणा) द्वारा ट्रेनी सुपरवाइजर के 180 पदों पर, न्यूनतम 10वीं पास (50 % अंकों के साथ उत्तीर्ण) योग्य आवेदक, जिनकी आयु 18 से 20 साल के बीच हो की भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने नगरी-सिहावा में राम वन गमन पर्यटन परिपथ के निर्माणकार्यों का किया लोकार्पण

चयनित आवेदकों को प्रशिक्षण अवधि के पहले महीने से ही 15,200 और 1300 कुल 16,500 रुपए बोनस और अन्य सुविधाएं निशुल्क भोजन व्यवस्था के साथ-साथ N.C.V.T. (ITI) का सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा। इच्छुक योग्य आवेदक अपने साथ 10वीं के अंकसूची/आधार कार्ड की दो-दो प्रतियों के साथ जॉब फेयर के लिए निर्धारित तिथि और स्थल पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें। छत्तीसगढ़ शासन की बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों को रोजगार प्रदान करवाने विशेष प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। (Mahasamund Job Fair)

शिक्षा विभाग में स्पेशल एजुकेटर की होगी भर्ती

इधर, जिला शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के 05 विकासखंडों में समग्र शिक्षा अंतर्गत संचालित समावेशी शिक्षा के लिए स्पेशल एजुकेटर के 01-01 पद पर 6 महीने कार्य करने भर्ती की जानी है। इस संबंध में अभ्यर्थी 19 सितंबर 2023 तक निर्धारित प्रारूप में जिला परियोजना कार्यालय राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन, समग्र शिक्षा संयुक्त जिला कार्यालय भवन बलरामपुर में स्पीड पोस्ट और पंजीकृत डाक के द्वारा आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है। (Mahasamund Job Fair)

श्रमिकों के लिए शिविरों का आयोजन

वहीं कोरिया के ग्राम पंचायतों में श्रमिकों के पंजीयन, नवीनीकरण, संशोधन और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से श्रमिकों को लाभान्वित करने के लिए शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। बैकुंठपुर विकासखंड में 11 सितंबर को ग्राम पंचायत पटना, छिन्दिया, 12 सितंबर को ग्राम रनई डुमरिया, 13 सितंबर को ग्राम सोरगा, पांडोपारा में 14 सितंबर को ग्राम डबरीपारा, कुडेली, 15 सितंबर को ग्राम बुडार और बरपारा में 19 सितंबर को ग्राम खाड़ा, कंचनपुर में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में आवश्यक दस्तावेज, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, राशन कार्ड, मोबाइल नंबर और अन्य दस्तावेज के साथ हितग्राही उपस्थित होकर प्रवर्ग अनुसार पंजीयन और पात्रतानुसार नवीनीकरण, संशोधन ,योजना संबंधित के लिए आवेदन कर सकते हैं। (Mahasamund Job Fair)

Related Articles

Back to top button