रायपुर में 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला, 19 को पहुंचेगी टीमें

ODI Cricket in Raipur: रायपुर में होने वाले पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए तैयारियां जोरो पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये मैच खेला जाना है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के मुताबिक मैच के लिए दोनों ही टीम स्पेशल प्लेन से 19 तारीख को रायपुर पहुंचेगी। अगले दिन यानी 20 तारीख को दोनों ही टीमों का प्रैक्टिस सेशन होगा । इसके अलावा मैच के लिए टिकटों की अगर बात करें तो ऑनलाइन बुकिंग के लिए उपलब्ध सभी टिकट बिक गई है। ऐसे में ब्लैक में टिकट खरीदने की संभावना बढ़ गई है। बता दें कि 21 जनवरी 2023 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेल जाएगा।

यह भी पढ़ें:- गजेंद्ररथ को CKS के रायपुर जिला ग्रामीण अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी

क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के मुताबिक इस मैच को देखने को लिए न सिर्फ रायपुर बल्कि आसपास के जिलों से भी लोग आएंगे। वहीं इंदौर के होलकर स्टेडियम में 24 जनवरी को न्यूजीलैंड और इंडिया के बीच वनडे मैच खेला जाना है। ये तीसरा वनडे मैच होगा, जो कि 3 मैच की सीरीज का निर्णायक मैच भी होगा। इसके पहले टीम इंडिया 5 बार इंदौर के होल्कर स्टेडियम में वनडे मैच खेल चुकी है और अब तक का टीम इंडिया का सफर अजय रहा है। (ODI Cricket in Raipur)

होलकर स्टेडियम में 24 जनवरी को होगा मैच

होलकर स्टेडियम में कोई भी मैच भारत नहीं हारा है। न्यूजीलैंड होलकर स्टेडियम में पहली बार वनडे मैच खेलने आएगी। हालांकि होलकर स्टेडियम का पहला टेस्ट खेलने न्यूजीलैंड की टीम ही भारत आई थी। ये मैच साल 2016 में 8 से 11 अक्टूबर तक खेला गया था। भारत ने मुकाबला 321 रनों से जीता था। वहीं T-20 की बात करें तो पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में, 29 जनवरी को लखनऊ में और 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में अब तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। इसके पहले यहां पर IPL और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का मुकाबला खेला जा चुका है। (ODI Cricket in Raipur)

Related Articles

Back to top button