अंधविश्वास के चलते भगवान को बलि देने के लिए चुना अपना ही सिर, कटर मशीन से काट ली गर्दन

लखनऊ। अंधविश्वास के चलते आज भी कुप्रथाएं (Malpractices) जिंदा हैं. जैसे बलि देना. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के कोतवाली क्षेत्र में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के मोहल्ला रघुनाथपुरा निवासी दीपक भगवान शिव का भक्त है। दीपक ने मंगलवार को घर के पास स्थित शिवमन्दिर में पूजन के दौरान कटर मशीन से गर्दन को काटने की कोशिश में गंभीर रूप से घायल हो गया।

यह भी पढ़ें:- CG Assembly Elections :  20 को रायपुर आएंगे अमित शाह, साइंस कॉलेज मैदान में कार्यक्रम में शामिल होंगे

परिजनों ने आनन फानन में उसे जिला अस्तपाल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे झांसी मेडकिल कॉलेज रेफर कर दिया है। कटर की वजह से गर्दन पर काफी गहरा घाव है। उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। (malpractices) युवक ने कॉपी में पत्र लिखकर रखा जिसमें बताया कि वह माता पिता और परिवार की सुख संपत्ति की खातिर अपना शीश शिव जी के चरणों में चढ़ा रहा है। परिजनों ने बताया कि उसकी शादी हो गई है परिवार में एक बेटा और एक बेटी है।

युवक के बड़े भाई देवराज ने बताया कि वो भगवान शिव को अपनी गर्दन चढ़ाने (malpractices) गया था, जिसके बाद उसने ये खौफनाक कदम उठा लिया. वहीं युवक के चाचा का कहना है कि दीपक बहुत बड़ा शिवभक्त था और उनके दर्शन करना चाहता था. भगवान शिव को खुश करने के लिए वो कुछ भी करने की बात तक कह चुका था.

Related Articles

Back to top button