PM मोदी ने की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा, 15 अगस्त को किया था ऐलान

PM Held Review Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के आधार पर लागू की जाने वाली योजनाओं पर हुई प्रगति पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। PM ने SHG या आंगनबाड़ियों से जुड़ी 2 करोड़ महिलाओं को लखपति बनाने की बात कही थी। उन्होंने इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए योजनाबद्ध विभिन्न आजीविका हस्तक्षेपों का जायजा लिया। अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में PM ने 15,000 महिला स्वयं सहायता समूहों को कृषि और संबंधित उद्देश्यों के लिए ड्रोन से लैस करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें:- एशियाड के पदकवीरों से मिले PM नरेंद्र मोदी, खिलाड़ियों से किया ये आग्रह

PM नरेंद्र मोदी को इसे लागू करने की योजनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया, जिसमें महिला SHG के प्रशिक्षण से लेकर गतिविधि की निगरानी तक शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सस्ती दवाओं की पहुंच बढ़ाने के लिए भारत में जन औषधि केंद्रों की संख्या मौजूदा 10,000 से बढ़ाकर 25,000 करने की भी बात कही थी। प्रधानमंत्री ने इस विस्तार के लिए कार्यान्वयन रणनीति की समीक्षा की। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कई घोषणाएं की थी। इस आधार पर योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई और जरूरी निर्देश प्रधानमंत्री की ओर से दिए गए। PM मोदी ने बैठक के दौरान इन योजनाओं को पूरा करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की भी समीक्षा की। (PM Held Review Meeting)

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियन गेम्स 2022 में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ मुलाकात की। इस दौरान भारतीय एथलीटों के दल को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि आज जब आप सफल होकर आए हैं तो मुझे लग रहा है कि हमारी दिशा सही है। विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा मेडल भारत ने इस बार जीता है। हमने जितने भी खेलों में भाग लिया उसमें से ज्यादातर में कोई न कोई मेडल लेकर आए हैं। 20 इवेंट तो ऐसे थे जिनमें आज तक देश को पोडियम फिनिश मिली ही नहीं थी। अनेक खेलों में आपने एक नया रास्ता खोला है। (PM Held Review Meeting)

Related Articles

Back to top button