रेलयात्री कृपया ध्यान दें… Omicron को लेकर रेलवे की नई गाइडलाइन जरूर जान लें

Indian Railways/IRCTC : विश्व भर में एक बार फिर कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर हड़कंप मचा है. ओमीक्रॉन के केस सामने आने के बाद एक ओर जहां उड्डयन मंत्रालय अलर्ट है तो वहीं भारतीय रेलवे ओमीक्रॉन पर विशेष सतर्कता बरतने जा रहा है. अब कोविड को लेकर इंडियन रेलवे ने ट्रेनों में सख्ती बढ़ाने का फैसला किया है और यात्रियों को नई गाइलाइन जारी की है. अगर आप भी ट्रेन में सफर करने का विचार कर रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़िये,

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : तालाब में मछली पकड़ने गया था ग्रामीण, जाल में फंस गए तीन मगरमच्छ

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कई जोन के अधिकारियों के साथ बात की और ओमीक्रॉन को लेकर जानकारी ली. इस दौरान नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर उत्तर रेलवे ने दिशा निर्देश जारी किए हैं. इससे पहले कोरोना काल में रेलवे ने जो गाइडलाइंस जारी की थीं, उसमें पूरी तरह से सख्ती बरतने का निर्देश दिया और किसी तरह की कोई भी ढील नहीं देने की बात कही है।

इसे भी पढ़े:Health tips: सर्दियों में रोजाना मुट्ठीभर भुने चने खाने के यह हैं स्वास्थ्य लाभ

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के साथ हुई बैठक में सभी मंडलों में अधिकारियों और कर्मचारियों के कोविड वैक्सीन की डोज लेने के संबंध में भी चर्चा हुई, जिसमें कहा गया है कि करीब 90 प्रतिशत रेलवे स्टाफ ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है, जबकि दूसरी डोज सिर्फ 60 फीसदी स्टाफ ने ही लगवाई है. इस पर रेलवे ने दूसरी डोज लेने के निर्देश दिए हैं. अगर कोविड के बढ़ते खतरे के मद्देनजर तीसरी बूस्टर डोज के निर्देश आएंगे तो वो भी स्टाफ को प्राथमिकता से लगवाई जाएं. रेलवे ने कर्मचारियों को जागरूक करने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : बेमेतरा में खाद्य विभाग का नया फ़रमान, टीका नहीं तो राशन नही, पढ़ें पूरी ख़बर

रेलवे ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि यात्रियों को लेकर ट्रेनों में सभी कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना जरूरी है. साथ ही यात्रियों को कंप्यूटरीकृत आरक्षण टिकट बुक करवाते समय अपने गंतव्य यानी घर का पता भी देना होता है, ये नियम को भी अगले आदेशों तक लागू रखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button