छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाओं में कमी को लेकर केंद्र और भूपेश सरकार फिर आमने-सामने, पढ़ें पूरी खबर

Shah Bhupesh on Naxalites: छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाओं में कमी को लेकर केंद्र सरकार और भूपेश सरकार फिर आमने-सामने आ गए हैं। दरअसल, लोकसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आतंकवाद और नक्सलवाद पर अंकुश लगाने के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सली अब सिर्फ 3 जिलों तक ही सीमित रह गए हैं। ये सिर्फ मोदी सरकार के द्वारा उठाए गए कदमों की वजह से हुआ है। उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में नक्सली तीन जिलों से भी समाप्त हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में 5 साल में हुए 761 आतंकी घटनाएं, जवानों ने 1002 आतंकियों को किया ढेर

इधर, जगदलपुर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सलियों की ताकत पहले से कम हुई है। अब नक्सलियों ने लड़ाई लड़ने का तरीका बदल दिया है। पहले ब्लास्ट करके हमला करते थे, लेकिन अब टारगेट करके घर जाकर हत्या कर रहे हैं। या तो गला रेत रहे हैं। या फिर गोली मारकर जान ले रहे हैं। जल्द ही इनका सफाया किया जाएगा। CM भूपेश बघेल ने आगे कहा कि मैं कोई दिन या तारीख नहीं बताऊंगा, लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि नक्सलियों को पीछे धकेला जाएगा। (Shah Bhupesh on Naxalites)

CM बघेल ने कहा कि पिछले 5 सालों में नक्सली काफी हद तक पीछे हटे हैं। अब इस बार फिर कांग्रेस की सरकार बनती है तो ये सिर्फ नाम मात्र के रह जाएंगे। इसके अलावा CM भूपेश बघेल ने BJP पर तंज कसते हुए कहा कि उनके शासनकाल में आदिवासियों को नक्सली बताकर गोली मार दी जाती थी। विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए PCC चीफ और सांसद दीपक बैज ने कहा है कि बीजेपी की सरकार में आदिवासियों के घर जलाए जाते थे। बता दें कि इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस फिर से छत्तीसगढ़ में सरकार रिपीट करना चाहती है। वहीं BJP भी सत्ता वापसी की तैयारी में जुटी हुई है। (Shah Bhupesh on Naxalites)

Related Articles

Back to top button