Trending

Skin Care: बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं ये एक चीज

Skin Care: गर्मियों के दिनों में गर्म हवाओं की वजह से कई बार चेहरा ड्राई और डल पड़ जाता है. सही देखभाल ना की जाए तो चेहरे की स्किन बेजान सी नजर आने लगती है. चेहरे को तरोताजा और स्किन को जीवंत बनाने के लिए हम सभी तरह-तरह के उपाय (Skin Care) करते हैं. हालांकि, कुछ बेहद प्राकृतिक तत्व हैं जो हमारी त्वचा में जान डाल सकते हैं. नारियल तेल उनमें से एक है. यह त्वचा की नमी लौटाने के साथ ही इसे हाइड्रेटेड रखता है. इसके अलावा नारियल तेल के इस्तेमाल से त्वचा पर दिख रहे बढ़ती उम्र के लक्षण भी कम होने लगते हैं. झुर्रियों को दूर करने के लिए नारियल का तेल बेहतरीन ऑप्शन है.

नारियल तेल में फैटी एसिड के साथ ही एंटीबैक्टीरियल गुण भी होते हैं. इसके साथ ही इसमें विटामिन ए मौजूद होता है, ऐसे में ये सीरम के तौर पर भी काम करता है. नारियल तेल लगाने से त्वचा पर नेचुरल ग्लो आता है, लेकिन इसके लिए आपको इसकी मात्रा का ध्यान रखना है. बहुत अधिक तेल चेहरे पर लगाना ठीक नहीं. रात को सोते समय नारियल तेल को अपनी हथेलियों पर लेकर इससे हल्के हाथों से मालिश करें.

बढ़ते प्रदूषण और बिगड़ती लाइफस्टाइल की वजह से बहुत से लोगों के चेहरे पर दाग-धब्बे आ जाते हैं. इससे चेहरे की खूबसूरती बिगड़ने लगती है. इन स्पॉट्स को नेचुरल तरीके से दूर करने के लिए नारियल का तेल असरदार साबित हो सकता है. हर रोज रात के समय अपनी हथेलियों पर नारियल तेल लेकर चेहरे को मसाज करें.

बदलते मौसम के साथ ही बहुत से लोगों का चेहरा ड्राई होने लगता है, ऐसे में चेहरे को तरोताजा रखने के लिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे फेस की त्वचा हाइड्रेटेड रहती है और फ्रेश नजर आती है.

इसे भी पढ़ें- Heat Wave in India : अप्रैल में गर्मी सारे रेकॉर्ड तोड़ देगी, अगले 4 दिन प्रचंड गर्मी, IMD ने जारी किया अलर्ट 

Related Articles

Back to top button