राजनीतिक रैली में आतंकी हमला, 35 की मौत, 200 लोग घायल

Terrorist Attack in Pakistan: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आतंकी हमले की घटना सामने आई है। दरअसल, खैबर पख्तूनख्वा राज्य के बाजौर में एक राजनीतिक रैली में ब्लास्ट हुआ, जिसे पुलिस ने आतंकी हमला बताया है। पुलिस के मुताबिक इस हमले में 35 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 200 लोग घायल हैं। घटना बाजौर की खार तहसील की है, जहां सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल जमीयत उलेमा इस्लाम फजल यानी JUI-F की रैली चल रही थी।

यह भी पढ़ें:- 3 कृषि केंद्रों के संचालन में अनियमितता पर नोटिस जारी, लाइसेंस निलंबन की होगी कार्रवाई

रैली को JUI-F के सीनियर लीडर हाफिज हमदुल्लाह संबोधित करने वाले थे, लेकिन वो किसी वजह से यहां पहुंच नहीं सके। बाद में मीडिया से बातचीत में हाफिज ने कहा कि हमारे करीब 35 कार्यकर्ता इस ब्लास्ट में मारे गए हैं। मैं इस घटना की निंदा करता हूं। हमारे हौसले इस तरह के हमलों से कम नहीं होंगे। हाफिज ने आगे कहा कि इस तरह के हमले पहले भी होते रहे हैं। इनकी गहराई से जांच होनी चाहिए। हमें तो किसी तरह की सिक्योरिटी भी मुहैया नहीं कराई जाती है। हम इस मामले को संसद में उठाएंगे। (Terrorist Attack in Pakistan)

पुलिस ने बताया कि ब्लास्ट शाम को हुआ। इस वक्त रैली में काफी लोग मौजूद थे। माना जा रहा है कि हमलावर पार्टी समर्थकों के बीच ही मौजूद था। इसलिए इसे फिदायीन हमला माना जा रहा है। JUI-F के चीफ मौलाना फजल ने घटना के बाद प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से बातचीत की और उन्हें जानकारी दी। सरकार ने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। फजल ने समर्थकों से कहा कि आप लोग फौरन अस्पताल पहुंचे और घायलों को खून मुहैया कराएं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी के मुताबिक ये हमला मुल्क को कमजोर करने की एक और साजिश है। (Terrorist Attack in Pakistan)

उन्होंने कहा कि सरकार आतंकियों से निपटने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। बता दें कि JUI-F कट्टर इस्लामी संगठन है। इसके तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) और अफगान तालिबान से करीबी रिश्ते हैं। ऐसे में इस बात की आशंका कम है कि इस इलाके में हमला तालिबान ने किया होगा। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान सरकार और तालिबान के बीच बातचीत कराने में भी जमीयत चीफ मौलाना फजल-उर-रहमान का अहम रोल था। हालांकि बाद में ये बातचीत नाकाम हो गई थी। बता दें कि पाकिस्तान में आतंकी हमले की घटनाएं सामने आती रहती है। साथ ही तालिबन के साथ ही मुठभेड़ की खबरें सामने आती रहती है। (Terrorist Attack in Pakistan)

Related Articles

Back to top button