Election 2023 : गधे पर सवार होकर नामांकन फॉर्म जमा करने पहुंचा उम्मीदवार, कहा- ‘सभी पार्टियां जनता को गधा बना रही’

Election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं नामांकन के दौरान अजब गजब रंग भी देखने को मिले। लोग अपने-अपने तरीके से चुनाव नामांकन करने पहुंचे, जिन्हें देखकर लोग चौंक गए। कोई गधे पर सवार होकर आया तो किसी ने बैलगाड़ी में आकर नामांकन भरा। मंत्री जी भी लग्जरी कार और काफिला छोड़कर स्कूटी पर चुनाव नामांकन भरने पहुंचा। नामांकन भरने  आने वाले लोगों के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहे हैं, जिन्हें देखकर लोग और नेता चुटकी भी ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- 2 राज्यों के 3 अलग-अलग जगहों पर सड़क हादसे, 15 लोगों की हुई मौत

बुरहानपुर जिले में एक निर्दलीय उम्मीदवार प्रियांक सिंह ठाकुर नामांकन भरने गधे पर सवार होकर चुनाव आयोग कार्यालय पहुंचा। उन्होंने राजनीतिक दलों पर परिवारवाद का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि गिने चुने परिवारों के लोग ही राजनीति में लोगों को गधा बना रहे हैं, लेकिन अब जनता गधा नही बनेंगी, इसलिए गधे पर बैठकर नामांकन फॉर्म जमा करने आया हूं। हमें नेता 5 साल तक गधा समझते रहते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हम निर्दलीय चुनाव जीतकर लोगों के प्रतिनिधि बनेंगे। उनकी आवाज बनकर सरकार तक पहुंचेंगे और मांगों को पहुंचाएंगे, ताकि विकास कार्यों को पंख लगें। (Election 2023)

कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह शेरा भैया बैलगाड़ी पर सवार होकर रिटर्निंग ऑफिस पहुंचे और विधानसभा चुनाव नामांकन भरा। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि हमें बैलगाड़ी पर आना पड़ रहा है। वकील संदीप नायक जनता दल यूनाइटेड की टिकट से कटनी जिले की मुड़वारा विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उनका नामांकन चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि वे नामांकन फॉर्म लेने के लिए एक-एक रुपये के 10 हजार सिक्के लेकर कार्यलय पहुंचे, जिसे देखकर निर्वाचन अधिकारियों की आंखे खुली रह गई। 4 लोगों ने मिलकर एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पैसों की गिनती पूरी की। (Election 2023)

Related Articles

Back to top button