IND vs PAK ISIS Threat : भारत-पाकिस्तान मैच पर आतंकी हमले की धमकी, ISIS ने दी है धमकी

IND vs PAK ISIS Threat : टी20 वर्ल्ड कप के बहुतप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबले में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने न्यूयॉर्क में होने वाले भारत-पाक मुकाबले को लेकर धमकी जारी की है. इसके बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. आईसीसी ने भी कहा है कि सुरक्षा पहली प्राथमिकता है और इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें:- बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 लाख के इनामी समेत 2 नक्सली ढेर

बता दें कि टीम इंडिया अपने अधिकतर मैच न्यूयॉर्क में खेलेगी. वह टी20 विश्व कप 2024 से पहले एक वॉर्मअप मैच खेलेगी. इसमें उसका सामना बांग्लादेश से होगा. इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को है, जो कि आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा.

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएस (IND vs PAK ISIS Threat) ने ब्रिटिश चैट साइट पर स्टेडियम की फोटो पोस्ट की, जिसके ऊपर ड्रोन उड़ रहे थे. इस पोस्ट के साथ भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी हुई थी. पोस्ट का स्क्रीनशॉट एनबीसी न्यूयॉर्क टीवी की एक समाचार रिपोर्ट पर प्रसारित किया गया.

धमकी के बाद सुरक्षा उपायों को फिर से परखा जा रहा है. सुरक्षा उपाय बढ़ाए जा रहे हैं. होचुल ने कहा, ‘वैसे तो इस समय कोई सार्वजनिक सुरक्षा खतरा नहीं है. लेकिन हम स्थिति पर बारीक नजर रखना जारी रखेंगे. प्रशासन संघीय कानून प्रवर्तन और नासाउ काउंटी के साथ काम कर रहा है ताकि न्यूयॉर्क और यहां आने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

आतंकी हमले की धमकी के बाद आईसीसी भी एक्टिव है. आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, ‘हर व्यक्ति की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. हम मेजबान देश के साथ मिलकर सुनिश्चित कर रहे हैं कि सुरक्षा को लेकर किसी तरह का कोई खतरा ना हो. हम सुरक्षा उपायों को लगातार मॉनीटर भी कर रहे हैं। (IND vs PAK ISIS Threat)

Related Articles

Back to top button