आम आदमी पार्टी के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, राजकुमार आनंद के 9 ठिकानों पर छापा

ED Action on Rajkumar: ED ने आम आदमी पार्टी के एक और मंत्री पर शिकंजा कसा है। दरअसल, ED की टीम ने दिल्ली में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर सुबह छापेमारी की। जांच एजेंसी ने आनंद के घर समेत 9 ठिकानों पर दबिश दी। मामला मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ा है। जानकारी के लिए बता दें कि राजकुमार आनंद 2020 में पहली बार पटेल नगर सीट से विधायक बने थे। इससे पहले उनकी पत्नी वीना आनंद भी इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की जगह राजकुमार आनंद कैबिनेट में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें:- शराब नीति केस में केजरीवाल से पूछताछ आज, गिरफ्तार हो सकते हैं मुख्यमंत्री

मंत्री आनंद के खिलाफ फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच हो रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी में पहले से ही शराब नीति केस में कई नेता फंसे हुए हैं। इधर, ED शराब नीति केस में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ करेगी। इससे पहले ED के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी केस में केजरीवाल से CBI ने अप्रैल में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। शराब नीति केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह पहले से जेल में हैं। इस वक्त शराब नीति केस में आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता दो अलग मामलों में कस्टडी और जेल में हैं। सत्येंद्र जैन आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग के केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं। (ED Action on Rajkumar)

वहीं मनीष सिसोदिया शराब नीति घोटाले में CBI की कस्टडी में हैं और संजय सिंह भी शराब नीति घोटाले में ED की कस्टडी में हैं। वहीं दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया कि 2 नवंबर को ED मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। केजरीवाल के बाद I.N.D.I.A गठबंधन के दूसरे नेता भी गिरफ्तार होंगे। अगला नंबर झारखंड के CM हेमंत सोरेन, बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव, केरल के CM पी विजयन, तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन और बंगाल की CM ममता बनर्जी का है। सुप्रीम कोर्ट ने 30 अक्टूबर को जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था। AAP नेता सिसोदिया पर दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। उन्हें 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। (ED Action on Rajkumar)

Related Articles

Back to top button