Ukraine Students with CM Baghel : यूक्रेन से लौटे छत्तीसगढ़ के छात्रों से सीएम भूपेश बघेल ने की मुलाकात

Ukraine Students with CM Baghel : रूस के हमले के बाद यूक्रेन में रहने वाले भारतीयों को वापस लाया जा रहा है. इनमें छत्तीसगढ़ के निवासी भी शामिल है. यूक्रेन में बड़ी संख्या में छात्र है तो वहीं अन्य लोग भी है. यूक्रेन में फंसे 250 छात्रों को लेकर हंगरी से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची. वहीं यूक्रेन से भारत लौटे छत्तीसगढ़ के छह छात्रों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Ukraine Students) ने आज नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ सदन में मुलाकात की और उनका हालचाल जाना.

यूक्रेन से प्रदेश के छात्रों के सकुशल वापसी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार लगातार प्रयासरत है. छत्तीसगढ़ से यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए छह छात्रों की आज एयर इंडिया की फ्लाइट से नई दिल्ली वापसी हुई है. छात्रों के ठहरने के लिए छत्तीसगढ़ सदन में व्यवस्था की गई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने इन छात्रों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना एवं उन्हें छत्तीसगढ़ में उनके घरों तक सकुशल वापसी का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें-Ishan Kishan Update : ईशान किशन को सिर पर गंभीर चोट लगने के बाद अस्पताल में कराया गया भर्ती

यू्क्रेन के विभिन्न शहरों से आ रहे छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों की वापसी का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार देर रात इसकी घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने कहा है यूक्रेन से अपने निजी खर्चें से छत्तीसगढ़ लौटने वाले छात्रों और नागरिकों के खर्च का वहन छत्तीसगढ़ सरकार करेगी.

Related Articles

Back to top button