Janjgir Champa Snake: घर से एक-एक कर रोज निकल रहे थे नाग, दीवार तोड़ने पर एकसाथ मिले 12 सांप, देखें वीडियो

Janjgir Champa Snake: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के एक घर से रोज एक-एक कर नाग निकल रहे थे। या यू कहें कि कोबरा सांपों ने अपना डेरा जमा रखा था। रोज-रोज कमरों से एक-एक नाग बाहर निकलते, जिसे घरवाले मार देते। इसके बाद भी सांपों का निकलना बंद नहीं हुआ। इसके बाद घरवालों ने रेस्क्यू टीम को बुलाया। उन्होंने कमरा खोलकर करीब 8 घंटे की मशक्त के बाद दीवार तोड़ी तो सब हैरान रह गए। वहां एक-दो नहीं बल्कि 12 कोबरा सांप एक साथ मिले, जिसे पकड़कर जंगल में छोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें:- 2 Headed Snake: यार्ड में देखा गया 2 सिर वाला सांप, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

दरअसल, नागरदा कुर्दा गांव के रहने वाले बृहस्पति कंवर ने बताया कि वे और उनका परिवार कुछ समय से खौफ में जी रहे थे। इसका कारण था, उनके घर में कोबरा का निकलना। एक-एक कर 5 कोबरा के बच्चे निकले। उन सभी को बृहस्पति ने मार दिया। वे इतना डर गए कि कमरे के पास तक जाना छोड़ दिया। उसे खोलने की हिम्मत ही नहीं जुटा पा रहे थे। इसके बाद भी सांपों का निकलना बंद नहीं हुआ तो वे काफी डर गए। गांव में भी बात फैल गई। इस पर बृहस्पति कंवर ने कोरबा जिले की स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी से संपर्क किया। (Janjgir Champa Snake)

यह भी पढ़ें:- Snake Found in House: घर के अंदर से मिले सैकड़ों की संख्या में कोबरा सांप, गांव में दहशत

सूचना मिलने पर जितेंद्र अपने साथी नागेश सोनी के साथ करीब 52 किमी की दूरी तय कर 2 घंटे में गांव पहुंचे, जहां बताया गया कि कमरा काफी समय से बंद हैं। सांप निकलने के बाद इतना डर हैं कि कमरा खोला ही नहीं है। इस पर टीम ने कमरे का ताला तोड़ा और एक-एक कर सामान बाहर निकालने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। कमरे की एक दीवार में छेद दिखाई दिया। इस पर टीम ने उसे तोड़ना शुरू किया। जैसे-जैसे दीवार टूटती रही एक-एक कर कोबरा के बच्चे बाहर आने लगे। हालांकि खुदाई के दौरान सिर्फ बच्चे मिले, बड़े कोबरा सांप नहीं निकले। ऐसे में संभावना है कि अंडे देने के बाद वह कहीं बाहर चली गई होगी। जितेंद्र सारथी ने बताया कि अगर रेस्क्यू नहीं किया गया होता तो एक-एक कर बच्चों को मार दिया जाता। ऐसे में परिवार को भी खतरा था। बता दें कि बारिश के समय में सांप और बिच्छु का खतरा बढ़ जाता है, क्योंकि बारिश से बचने के लिए ऐसे जीव घरों या सूखे जगहों पर चले जाते हैं। (Janjgir Champa Snake)

 देखें वीडियो –

Related Articles

Back to top button