सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी के बाद भावुक हुए विराट कोहली, बोले – मैं उनके जैसा कभी नहीं खेल सकता

World Cup 2023: विराट कोहली ने ICC वर्ल्ड कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका को हरा कर लगातार 8वीं जीत दर्ज की। जहाँ विराट कोहली ने 49वाँ शतक जड़ कर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की, वहीं रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट झटके। वहीं विराट कोहली ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे। मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान विराट कोहली ने कहा कि ये एक बड़ा गेम था, शायद टूर्नामेंट की सबसे कठिन टीम के साथ। उन्होंने कहा कि इसके पीछे अच्छा करने का लक्ष्य था।

यह भी पढ़ें:- Breaking: केंद्र सरकार ने महादेव सट्टा एप पर लगाया बैन, कहा- छत्तीसगढ़ सरकार भी लगा सकती थी रोक

विराट कोहली ने कहा कि चूँकि ये उनके जन्मदिन पर आया है, इसीलिए ये खास था और दर्शकों ने इसे और खास बना दिया। उन्होंने कहा कि वो इसी उत्साह के साथ सुबह नींद से जागे थे कि ये कोई सामान्य मैच नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि बाहर से लोग मैच को अलग तरीके से देखेंगे। उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाज अच्छी ओपनिंग देते हैं तो फिर बाकियों का काम आसान हो जाता है और सबको उसी तरीके से खेलना होता है। (World Cup 2023)

‘मैं कभी सचिन तेंदुलकर जैसा नहीं खेल सकता’: विराट कोहली

विराट कोहली ने इस दौरान ये भी कहा कि इस मैच में जैसे-जैसे गेंद पुरानी हुई, वैसे-वैसे परिस्थितियाँ अत्यधिक धीमी होती चली गईं। उन्होंने कहा कि ये स्पष्ट सन्देश आ गया था कि मैं अपने इर्दगिर्द खेलता रहूँ। विराट कोहली ने कहा कि इस दृष्टिकोण को लेकर वो खुश थे। भारत के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि जैसे ही टीम ने 315 के स्कोर को पार किया, हमें पता था कि अब हम औसत स्कोर से ऊपर हैं। उन्होंने कहा कि वो खुद को एन्जॉय कर रहे हैं, क्रिकेट ही क्रिकेट खेल रहे हैं, ये सभी चरणों से ज़्यादा महत्वपूर्ण है।

इस दौरान उन्होंने ईश्वर का भी धन्यवाद देते हुए कहा कि वो सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें ये मौका मिलता रहा है। इस दौरान सचिन तेंदुलकर द्वारा उन्हें दी गई बधाई के बारे में भी पूछा गया। इस पर विराट कोहली ने कहा, “मेरे लिए ये बहुत ज़्यादा है। अपने हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना मेरे लिए विशेष है। जब बात बल्लेबाजी की आती है तो वो परफेक्शन हैं। मेरे लिए ये बहुत ही भावुक क्षण है। मुझे पता है मैं कहाँ से आया हूँ, मुझे वो दिन याद है जब मैं उन्हें टीवी पर देखता था।” (World Cup 2023)

Related Articles

Back to top button