छत्तीसगढ़ में थम गई बारिश की फुहार, 15 में सिर्फ 3 दिन ही बरसे बादल

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

इस मानसून अगस्त के महीने में छत्तीसगढ़ में सामान्य से कम ही बारिश हुई है। लेकिन इस कम बारिश का सबसे ज्यादा असर राजधानी रायपुर में ही देखने को मिल रहा है। इस साल अगस्त के महीने में सिर्फ तीन दिन ही बारिश हुई है, आमतौर पर रायपुर में अगस्त में लगभग 20 से 25 दिन बारिश होती थी। पर इस साल ऐसा नहीं हुआ है, जिसके कारण रायपुर में गर्मी बढ़ने लगी है। बारिश नहीं होने से रायपुर में तालाबों में जलस्तर भी कम होने लगा है।

कैरेबियाई देश हैती में आया भयानक भूकंप, 300 की मौत 1800 से ज्यादा घायल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज कई जगह पर बादल बरसे। रायपुर में कई जगहों पर रुक रूककर बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अगले कुछ दिनों तक रायपुर में हलकी से माध्यम बारिश की आशंका जताई जा रही है। लेकिन इससे रायपुर के तालाबों के जलस्तर पर और गर्मी पर कोई ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

रेलवे ने दिया महिलाओं को रक्षाबंधन पर खास तोहफा, 15-24 अगस्त तक इन ट्रेनों में सफर करने में मिलेगा कैशबैक

इस साल मानसून अगस्त के महीने में छत्तीसगढ़ में बहुत कमजोर रहा है। प्रदेश में इस महीने में औसतन से 60 प्रतिशत कम बारिश हुई है। रायपुर में बारिश का औसत 66 प्रतिशत कम रहा है। छत्तीसगढ़ में 1 से 13 अगस्त तक केवल 50 मिमी बारिश ही हुई है, जबकि औसतन बारिश 149 मिमी होनी चाहिए थी।

Related Articles