आदि कैलाश के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार नदी में गिरी, हादसे में 6 लोगों की मौत

Uttarakhand Accident: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, आदि कैलाश के दर्शन करके लौट रहे 6 लोगों से भरी कार अनियंत्रित होकर लखनपुर के पास काली नदी में गिर गई। हादसे में कार सवार सभी 6 लोगों की मौत हो गई है। पिथौरागढ़ सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस ने बताया कि हादसा धारचुला-लिपुलेख रोड पर मंगलवार शाम यानी दशहरे के दिन हुआ। मृतकों में दो लोग बेंगलुरु, दो तेलंगाना और दो उत्तराखंड के थे।  

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने रामलीला मैदान में किया रावण दहन, लोगों से 10 संकल्प लेने की अपील

SP लोकेश्वर सिंह ने बताया कि 6 लोग आदि कैलाश के दर्शन कर कार से वापस लौट रहे थे। उसी दौरान काली नदी के पास कार अनियंत्रित हो गई और कार नदी में जा गिरी। आसपास के लोगों तुरंत इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी। सूचना के बाद अफसर मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। हादसे को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है। उन्होंने लिखा- धारचूला-लिपुलेख सड़क मार्ग पर लखनपुर के समीप दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में यात्रियों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। (Uttarakhand Accident)

इससे पहले विजय दशमी के दिन झारखंड के देवघर में बड़ा सड़क हादसा हुआ था, जहां एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। घटना चितरा थाना इलाके की है, जहां सिकटिया अजय बाराज में अचानक एक बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर नहर में गिर गया। हादसे में दो बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हुई है। कार बेकाबू होकर केनाल में गिरी है। इसी तरह तमिलनाडु में भीषण हादसा हुआ है, जहां तिरुवन्नामलाई जिले के संगम-कृष्णागिरि हाईवे पर एक सरकारी बस और कार के बीच जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। (Uttarakhand Accident)

Related Articles

Back to top button