BCCI Election : सौरव गांगुली की जगह अब रोजर बिन्नी को मिल सकती है BCCI की कमान, 18 को आएंगे नतीजे

BCCI Election : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को नया अध्यक्ष मिलने जा रहा है। बोर्ड के अलग-अलग पदों पर चुनाव होना है, जिसके लिए मंगलवार को नामांकन किए जा रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है कि नतीजे निर्विरोध ही निकल जाएंगे।

1983 वर्ल्डकप की विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन सकते हैं। यानी सौरव गांगुली का बतौर बोर्ड अध्यक्ष अब सफर खत्म होने जा रहा है। सौरव ने साल 2019 में यह पद संभाला था। 

यह भी पढ़ें : Trains cancelled : आज रेलवे ने इन 124 ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

BCCI Election : इन बाकी पदों पर भी होगी भर्ती

बीसीसीआई के पूर्व अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए बॉस होंगे। वह सौरव गांगुली की जगह लेंगे। उनके अलावा जय शाह सचिव पद पर बरकरार रहेंगे। जबकि आशीष शेलार कोषाध्यक्ष का पद संभालेंगे।

सभी ने मंगलवार को नामांकन किया। निरंजन शाह का कहना है कि इन सभी के निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद है। आशीष शेलार अगर कोषाध्यक्ष बनते हैं। तो वह महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हो जाएंगे।

कौन क्या बन सकता है?

रोजर बिन्नी – अध्यक्ष
जय शाह – सचिव
राजीव शुक्ला – उपाध्यक्ष
आशीष शेलार – कोषाध्यक्ष
देवाजीत साइकिया – संयुक्त सचिव
अरुण धूमल – आईपीएल चेयरमैन

इन्हें मिल सकती है आईपीएल की कमान

बीसीसीआई के चुनाव में कुछ नाम चौंकाने वाले भी सामने आने की उम्मीद है। अरुण सिंह धूमल अब आईपीएल के नए चेयरमैन बन सकते हैं। जबकि राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष पद पर बरकरार रह सकते हैं। आपको बता दें कि अभी बीसीसीआई की कमान पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के हाथ में है। जबकि जय शाह सचिव पद पर हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाल ही में बीसीसीआई से जुड़े एक मामले में सुनवाई की थी। जिसके बाद चुनाव को लेकर रास्ता साफ हा था। 

यह भी पढ़ें : 36वें नेशनल गेम्सः छत्तीसगढ़ ने सॉफ्टबॉल में जीते दो और पदक

जानिए कौन हैं रोजर बिन्नी

67 साल के रोजर बिन्नी साल 1983 वर्ल्ड कप की विजेता भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं। उस वर्ल्ड कप में रोजर बिन्नी ने बतौर गेंदबाज धांसू प्रदर्शन किया था। बिन्नी उस विश्व कप में 18 विकेट्स के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर थे। इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम के बाकी सदस्यों के मुकाबले उनकी उतनी चर्चा नहीं होती है।

रोजर बिन्नी भारत के लिए खेलने वाले पहले एंग्लो-इंडियन क्रिकेटर रहे। बाद में रोजर के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी ने भी भारत का प्रतिनिधित्व किया। रोजर बिन्नी ने 1979-87 के दौरान भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। उन्होंने साल 1979 में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

Related Articles

Back to top button