350 करोड़ जब्त होने के बाद बोले धीरज साहू – पैसा से मेरा लेना-देना नहीं…’

Dheeraj Sahu On IT Raid: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू की शराब बनाने के कंपनी के खिलाफ कर छोरी के मामले में आयकर विभाग ने कई ठिकानों से अब तक 350 करोड़ की नगदी बरामद की है। धीरज साहू के ठिकानों से बरामद कैश की गिनती करते-करते आप थक जाएंगे लेकिन कैश खत्म नहीं होंगे। लगातार 5-6 दिनों तक गिनती की जाने पर भी गिनती पूरी नहीं हुई। इस छापेमारी के बाद धीरज साहू का पहला बयान सामने आया है चलिए जानते हैं उन्होंने क्या कहा?

धीरज साहू ने क्या कहा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने आयकर विभाग के छापे पर कहा, कि ‘जो पैसा बरामद हुआ है उसमें कांग्रेस या अन्य किसी भी विपक्षी दल का पैसा शामिल नहीं है। कांग्रेस को बेवजह बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।’

यह भी पढ़े :- रामविचार नेताम बनाए गए प्रोटेम स्पीकर, विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों को दिलायेंगे शपथ

उन्होंने आगे कहा, “इन पैसों से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। यह मेरे परिवार का पैसा है। हमारा परिवार बहुत बड़ा है, तो यह पैसा उन लोगों का है। अभी इनकम टैक्स की तरफ से ऐसा नहीं कहा गया है कि यह पैसा गैर कानूनी है ऐसे में इस पैसे के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। (Dheeraj Sahu On IT Raid)

जानिए, क्या है पूरा मामला

दरअसल, 6 दिसंबर से आयकर विभाग की ओडिशा स्थित बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ कार्यवाही (Dheeraj Sahu On IT Raid) जारी है। यह कंपनी झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू की है। बोलांगीर जिले में कंपनी से जुड़े कई ठिकानों से आयकर विभाग की टीमों ने अब तक 350 करोड़ की नगदी बरामद की है। यह एजेंसी द्वारा एक ऑपरेशन में बरामद किया गया अब तक का सबसे ज्यादा काला धन है।

Related Articles

Back to top button