स्कूल में खाना खाने के बाद बीमार हुए 100 से ज्यादा छात्र, अस्पताल में चल रहा इलाज

Food Poisoning in Andhra: आंध्र प्रदेश में पालनाडु के एक स्कूल में खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा छात्र बीमार पड़ गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। एक छात्र के मुताबिक उन्होंने नाश्ते में चावल और मूंगफली की चटनी और लंच में चिकन करी, सांबर खाया था। इसके बाद उन्हें उल्टी होने लगी। एक अधिकारी ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग के कारण छात्र बीमार हो सकते हैं। फिलहाल सभी सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें:- नेशनल हाईवे पर कार और बस में जोरदार भिड़ंत, 4 लोगों की मौत

सत्तनपल्ली मंडल के रामकृष्णपुरम गुरुकुल स्कूल के छात्रों ने सुबह चिकन और शाम को बैंगन की सब्जी खाई। इसके बाद मंगलवार को करीब 50 छात्रों ने पेट दर्द और जी मिचलाने की शिकायत की। अन्य छात्रों ने भी फियर साइकोसिस की भी शिकायत की। सभी 100 से अधिक छात्रों को इलाज के लिए सत्तेनपल्ली अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। सभी बच्‍चों का स्‍वास्‍थ्‍य फिलहाल ठीक है। मौके पर मौजूद मंत्री, प्रधान सचिव, डीसी, जेसी, डीएचओ के साथ इसकी कड़ी निगरानी की जा रही है। इस बात की जांच की जाएगी कि क्‍या स्‍कूल में खाए गए खाने में कोई खराबी तो नहीं थी। (Food Poisoning in Andhra)

शुरूआती डाइगनोसिस से संकेत मिला है कि बच्‍चों को अपच की शिकायत हो सकती है। इसलिए छात्र बीमार पड़ गए। अभी इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वहीं एक साथ 100 से ज्यादा बच्‍चों का बीमार होना चिंता का विषय है। सभी बच्‍चे एक ही तरह की समस्‍या की शिकायत कर रहे हैं। बच्‍चों को पेट दर्द और जी मिचलाने की शिकायत के चलते अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ छात्रों ने फियर साइकोसिस या जी घबराने की दिक्‍कत भी बताई है। अब जांच के बाद ही साफ हो सकेगा कि इतने बच्‍चे अचानक एक साथ बीमार कैसे पड़ गए। (Food Poisoning in Andhra)

Related Articles

Back to top button