ICC प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए शुभमन गिल, एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन का मिला फायदा

Gill ICC Player of Month: ICC यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भारतीय ओपनर शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड दिया है। गिल के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के ओपनर डेविड मलान को भी नॉमिनेट किया गया था। बता दें कि शुभमन गिल श्रीलंका और पाकिस्तान में सितंबर महीने में खेले गए एशिया कप में टॉप स्कोरर थे। गिल ने 6 मैचों में 75.50 की औसत से 302 रन बनाए थे। वहीं सितंबर महीने में खेले गए 8 वनडे में गिल ने 80 की औसत से 480 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:- अजीत जोगी जैसे हारे, उससे भी बड़ी हार भूपेश बघेल की होगी – पूर्व केंद्रीय रविशंकर प्रसाद

शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित होने की वजह से वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मुकाबलों में प्लेइंग टीम का हिस्सा नहीं थे। भारत ने अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला। गिल की रिकवरी अब अच्छी हो रही है। गिल ने गुरुवार यानी 12 अक्टूबर को नेट प्रैक्टिस भी की। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे मुकाबले में गिल के खेलने को लेकर अभी टीम मैनेजमेंट की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है। (Gill ICC Player of Month)

बता दें कि ICC ने शुक्रवार (13 अक्टूबर) को प्लेयर ऑफ द मंथ की घोषणा की। वहीं महिला क्रिकेटरों में श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू को यह अवॉर्ड मिला है। अवॉर्ड ICC द्वारा सितंबर महीने में बेस्ट क्रिकेटर के लिए दिया गया है। ICC विमेंस प्लेयर ऑफ मंथ के लिए दक्षिण अफ्रीका की स्टार नादिन डी क्लार्क और लौरा वोल्वार्ड्ट और श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू को शामिल किया गया था। वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। रोहित शर्मा ने मैच से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर शुभमन गिल 99 फीसदी उपलब्ध हैं। (Gill ICC Player of Month)

Related Articles

Back to top button