अनियंत्रित होकर नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, 8 लोगों की मौत, कई घायल

Punjab Bus Accident: पंजाब के मुक्तसर जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। दरअसल, मुक्तसर-कोटकपूरा रोड पर सवारियों से भरी एक बस नहर में जा गिरी, जिसमें 8 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। ये बस मुक्तसर से कोटकपूरा जा रही थी। बस के नहर के पुल पर लगे लोहे के एंगल से टकराने के बाद ये हादसा हुआ। मृतकों में से 5 की पहचान हो चुकी है। ये मुक्तसर, फाजिल्का, फरीदकोट और बठिंडा के रहने वाले थे। 3 लोगों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस को अभी तक 11 घायल मिले हैं।

यह भी पढ़ें:- केंद्रीय कानून मंत्री ने लोकसभा में पेश किया महिला आरक्षण बिल, जानिए क्या है ड्यूल सीट सिस्टम

जिला प्रशासन के मुताबिक बस में करीब 35 यात्री सवार थे। अभी भी कई लोगों के नहर में बहने की आशंका जताई जा रही है।शुरुआती जांच में सामने आया है कि यहां बारिश हो रही थी। इस दौरान बस ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगाया, जिससे बस बेकाबू हो गई और एंगल से टकराकर रेलिंग तोड़ते हुए नहर में गिर गई। मुक्तसर की DC रूही दुग ने कहा कि 8 लोगों की मौत हुई है, जो 11 लोग घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह बस की ओवरस्पीड है या फिर बारिश की वजह से वह फिसली, इसकी जांच की जा रही है। (Punjab Bus Accident)

1992 में हुई थी 80 यात्रियों की मौत

हादसे के बाद जिले की डीसी रूही दुग मौके पर पहुंचीं, जिन्होंने हालात देख तुरंत NDRF की टीमों को बुलाया। NDRF की टीम मोटरबोट के जरिए नहर में लोगों की तलाश कर रही है। बस में सवार सवारियों की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है। लोगों को सूचना देने के लिए प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाया है। इसका नंबर 01633-262175 है। बता दें कि इस नहर में 1992 में भी बस गिरने की घटना हो चुकी है। इस हादसे में कई बच्चों समेत 80 यात्रियों की मौत हुई थी। यह भी सामने आया है कि इस रोड पर टोल प्लाजा चल रहा है, लेकिन यहां नया पुल नहीं बनाया गया। CM भगवंत मान ने कहा कि वे पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने हादसे को लेकर दुख जताया है। (Punjab Bus Accident)

Related Articles

Back to top button