रायपुर में 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला, 12 जनवरी से मिलेगी ऑनलाइन टिकट

International Cricket in Raipur: छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में होने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए टिकटों की बिक्री 12 जनवरी से ऑनलाइन शुरू हो जाएगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस क्रिकेट मैच की तैयारियां पूरी तेजी से की जा रही है। स्टेडियम में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने पर अधिकारियों का विशेष जोर रहा।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में फाइनल वोटर लिस्ट जारी, प्रदेश में बढ़े 1.97 लाख मतदाता

कलेक्टर ने क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों को मैच के लिए शहर में भी पर्याप्त संख्या में टिकट काउंटर बनाने का सुझाव दिया। बैठक में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया, जिला पंचायत के CEO आकाश छिकारा समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। स्टेडियम में उपलब्ध संसाधनों और जिला प्रशासन से अपेक्षित सहयोग पर क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने बात की। स्टेडियम की साफ-सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा पर चर्चा की गई। (International Cricket in Raipur)

मैच के दौरान सभी एंट्री गेटों पर अग्निशमन और मेडिकल स्टाफ के साथ एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी। स्टेडियम की फ्लड लाइटस में भी हेलोजन बल्ब की जगह LED लगा दी गई है। मैच के दौरान स्टेडियम परिसर के आसपास पार्किंग व्यवस्था के लिए जरूरी तैयारियों पर भी बैठक में बात हुई। पार्किंग स्थलों पर पर्याप्त लाइट के साथ सुरक्षा के इंतजाम, स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन समेत उपकरणों की व्यवस्था,पार्किंग स्थलों के समतलीकरण, विभिन्न रास्तों से आने वाले लोगों और स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह स्पष्ट साईनेज लगाने पर भी बैठक में चर्चा हुई। (International Cricket in Raipur)

बता दें कि 21 जनवरी 2023 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेल जाएगा। मैच देखने के लिए लोग 12 जनवरी से टिकट बुक करवा सकते हैं। वहीं वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवारी को हैदराबाद में खेला जाएगा। जबकि तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। वहीं T-20 की बात करें तो पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में, 29 जनवरी को लखनऊ में और 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में अब तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। इसके पहले यहां पर IPL और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का मुकाबला खेला जा चुका है। (International Cricket in Raipur)

Related Articles

Back to top button