Sonbhadra Dalit Youth Beaten : दबंग लाइनमैन ने युवक को पहले पीटा, फिर जूते पर थूककर चटवाया

Sonbhadra Dalit Youth Beaten :  उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से इंसानियत को एक शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बिजली विभाग में संविदा पर तैनात लाइनमैन ने अपने चप्पल पर थूक कर एक युवक को चटवाया। इस मामले की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़े :- राजस्थान में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी, कहा- कांग्रेस मतलब लूट की दुकान…

वायरल वीडियो की जांच के बाद पुलिस को पता चला कि ये घटना 6 जुलाई सोनभद्र जिले शाहगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बालडीह गांव का है। आरोपी संविदा लाइनमैन तेजबली सिंह जिले के शाहगंज थाना क्षेत्र के ओडहथा गांव का निवासी है। पुलिस के मुताबिक, मामले में पीड़ित युवक शाहगंज थाना क्षेत्र के बालाडीह गांव में अपने मामा के घर आया था, जहां उसने बिजली में आई तकनीकी खामी को ठीक कर दिया।

सीओ घोरावल अमित कुमार ने बताया कि पीड़ित युवक द्वारा बिजली ठीक करता हुआ देख कर आरोपी तेजबली सिंह इतना नाराज हुआ कि, उसने युवक को अपनी चप्पल पर थूक कर चटवाया। उन्होंने कहा कि संविदा लाइनमैन के इस घृणित कृत्य पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है और उसकी गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी। (Sonbhadra Dalit Youth Beaten)

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, रॉबर्ट्सगंज के बहुआर गांव निवासी राजेंद्र दो दिन पूर्व शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव में अपने ननिहाल गया हुआ था. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले इलाके के लाइनमैन द्वारा उसके मामा सहित अन्य घरों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था. (Sonbhadra Dalit Youth Beaten)

वहां पहुंचने पर जब उसे (राजेंद्र) इस बात की जानकारी हुई तो उसने काटा गया कनेक्शन जोड़ दिया. साथ ही, कथित तौर पर गांव के भी कुछ लोगों ने भी उससे अपना बिजली कनेक्शन जुड़वा लिया. बताया जाता है कि किसी के जरिए इसकी सूचना शाहगंज विद्युत उपकेंद्र पर तैनात संविदा लाइनमैन तेजबली सिंह पटेल को मिली तो वो उस दिन शाम सीधे बालडीह गांव पहुंच गया.

वीडियो वायरल होने पर दर्ज हुआ केस

शनिवार (8 जुलाई) को इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया. शाहगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रकरण में एससी-एसटी एक्ट सहित आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है. (Sonbhadra Dalit Youth Beaten)

DGP ने पूरे मामले का लिया संज्ञान

UP पुलिस ने ट्वीट कर लिखा, “डीजीपी यूपी ने घटना का संज्ञान लिया है और डीआइजी रेंज को घटनास्थल का दौरा करने का निर्देश दिया है. एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. डीजीपी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.”

Related Articles

Back to top button