बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में नक्सली, अलर्ट मोड पर पुलिस

Whatsaap Strip

छत्तीसगढ़ न्यूज : कवर्धा (Kawardha) के वनांचल ग्राम (wananchal gram) के आसपास नक्सलियों के बैठक (Naxalite meeting) करने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि ये नक्सली बड़ी साजिश (Naxalite big conspiracy) को अंजाम देने के फिराक में हैं, जिसकी योजना लगातार नक्सली बैठक के माध्यम से कर रहे हैं।

बता दें कि कोरोना के हो रहे खात्मे के साथ ही कवर्धा जिले में नक्सलियों की सक्रियता एक बार फिर बढ़ गई है। लगातार जिले के नक्सल प्रभावित इलाके के कई गांवों में ये बैठक कर रहे हैं। कई जगहों पर तो राशन लूटने की भी खबर है। वहीं, इस तरह की खबरों के बीच पुलिस भी चौकन्ना हो गई है।लगातार इन इलाकों में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है। पुलिस की मानें तो नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ न्यूज : मांगों को लेकर कुष्ठ सेवाएं कर्मचारी दो अक्टूबर को करेंगे मौन सत्याग्रह

बताया जा रहा है कि जिले में साल 2018 में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुआ था, जिसमे जिले के पुलिस जवानों ने पहली बार एक इनामी नक्सली को मारा था।उसके बाद लगातार बीच-बीच मे मुठभेड़ होती रही।अब तक अलग-अलग मुठभेड़ में कुल तीन नक्सलियों को मारने में पुलिस जवानों के हाथ सफलता हाथ लगी है। वहीं, पुलिस को जंगल मे सर्चिंग अभियान के दौरान नक्सलियों द्वारा जमीन के अंदर छुपाए गए दो अलग-अलग स्थानों से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री भी मिले हैं।

यह भी पढ़ें : हैवानियत की हद पार! 11 साल की मासूम से गैंगरेप, 6 आरोपियों में 4 नाबालिग भी शामिल

नक्सलियों ने कई बार धमकी भरे पर्चे फेंके

इस बीच साल 2020 में कोरोना के दस्तक देते ही नक्सलियों की चहलकदमी जिले में कम हो गई थी।लेकिन लॉकडाउन के दौरान मई 2021 में डीआरजी व पुलिस के जवानों ने मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर से दो नक्सलियों को हिरासत में लिया और पूछताछ करने पर दोनों ने आत्मसमपर्ण करने की बात कही। इनमें से विस्तार प्लाटून-2 के कमांडर दिवाकर जिन पर 08 लाख रुपयों का इनाम था, इसमें सदस्य लक्ष्मी भी शामिल थी।

यह भी पढ़ें : पार्ले जी बिस्किट नहीं खाने से होगी अनहोनी, इस अफवाह ने खत्म किए बिस्किट के स्टॉक

हालांकि कोरोना के निष्क्रिय होते ही कवर्धा जिले के जंगलों में पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों की चहलकदमी और राशन सामाग्री लूटने के साथ ही बैठक करने की लगातार सूचना मिल रही है।इसके बाद जिले के सभी नक्सल प्रभावित थाने को अलर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : कहीं आप भी खाने के साथ प्लास्टिक तो नहीं खा रहे, सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर

पुलिस जवानों ने चिन्हांकित स्थानों पर सर्चिंग अभियान तेज कर दी है। वहीं, एसपी की मानें तो नक्सलियो की लगातार चहलकदमी बढ़ी है। सिंघनपुरी थाना क्षेत्र व तरेगांव जंगल क्षेत्र में राशन लूटने की खबर है।यानी कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है, जिसको लेकर एसपी ने इन क्षेत्रों के पुलिस जवानों को अलर्ट कर दिया है।