कवर्धा हादसे में अब तक 19 लोगों की मौत, परिजनों को मिलेगा 5-5 लाख का मुआवजा

Kawardha Accident Update: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुए सड़क हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या 19 हो गई है, जिनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। 17 लोगों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। वहीं दो महिलाओं के शवों का अंतिम संस्कार उनकी ससुराल में किया गया। इस दौरान डिप्टी CM विजय शर्मा और पंडरिया विधायक भावना बोहरा समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रदेश सरकार 5-5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार का मुआवजा देगी। CM विष्णुदेव साय ने कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार मृतकों के परिजनों के साथ है। घायलों को इलाज की अच्छी सुविधा मिले, यह हम देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- RTE के तहत लॉटरी से छात्रों के चयन की प्रक्रिया शुरू, 1 जून से 30 जून तक लेना होगा प्रवेश

डिप्टी CM विजय शर्मा मृतकों के गांव भी गए, जहां उन्होंने परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। दरअसल, 20 मई को तेज रफ्तार पिकअप पलटकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया था। हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई। जबकि 7 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास हुआ है। SP अभिषेक पल्लव के मुताबिक मरने वालों में 18 महिलाएं शामिल हैं। इनमें मां-बेटी समेत 3 बच्चियां भी हैं। हादसे के दौरान पिकअप में 25 लोग सवार थे। सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़कर गांव लौट रहे थे। हादसा इतना जबरदस्त था कि 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। (Kawardha Accident Update)

हादसे को लेकर इन्होंने जताया दुख

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि हादसे के समय पिकअप में 30 से 35 लोग सवार थे। ब्रेक फेल होने से हादसे की आशंका है। हादसे के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, CM विष्णुदेव साय, डिप्टी CM अरुण साव, विजय शर्मा, पूर्व CM भूपेश बघेल और PCC चीफ दीपक बैज समेत कई नेताओं ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुख जताते हुए कहा कि हादसे का शिकार लोगों को यह राशि सहायता और बीमा से मिलने वाली राशि के अतिरिक्त है। प्रशासन को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि सड़क सुरक्षा के प्रति अतिरिक्त सावधानी बरती जाए। ऐसे हादसे रोकने के लिए हर संभव उपाय हों, ताकि दोबारा ऐसे हादसे न हों। (Kawardha Accident Update)

Related Articles

Back to top button