बस और पिकअप के बीच टक्कर के बाद लगी आग, हादसे में 18 लोगों की मौत

Pakistan Road Accident: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा हुआ है। दरअसल, पंजाब प्रांत में एक बस और पिकअप के बीच टक्कर के बाद आग लग गई। इस हादसे में दोनों वाहनों के ड्राइवरों समेत 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 लोग घायल हुए हैं। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। घटना लाहौर से लगभग 140 किमी दूर फैसलाबाद मोटरवे के पिंडी भट्टियां शहर में हुई। बस में करीब 40 यात्री सवार थे, जो कराची से इस्लामाबाद जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक दोनों वाहनों के ड्राइवर की मौत जिंदा जलने की वजह से हुई है। 

यह भी पढ़ें:- 25 सितंबर को शादी के बंधन में बंधेंगे राघव और परिणीति, राजस्थान में लेंगे फेरे

फैसलाबाद IG सुल्तान ख्वाजा ने कहा कि पिंडी भाटियां खंड पर बस ने एक वैन को पीछे से टक्कर मार दी, जो ईंधन टैंक ले जा रही थी। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। झुलसे हुए 16 लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जो यात्री बस से कूदने में कामयाब रहे वे बच गए। हादसे की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है। पुलिस ने आशंका जताई है कि दुर्घटना के समय बस चालक सो गया होगा या फिर ज्यादा स्पीड की वजह से ये हादसा हुआ होगा। (Pakistan Road Accident)

IG ने कहा कि अगर वैन में ईंधन टैंक नहीं होता तो दोनों वाहनों में आग नहीं लगती। जान गंवाने वालों की पहचान DNA परीक्षण के जरिए की जाएगी, जिसके बाद शव उनके परिवारों को सौंप दिए जाएंगे। पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया है। अधिकारियों को घायलों को अच्छा इलाज करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन सड़क हादसों की खबरें सामने आती रहती है। इससे पहले जुलाई में भी पंजाब के राजनपुर जिले के फाजिलपुर इलाके में एक बस के पलटने से एक महिला और दो नाबालिगों समेत 5 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 20 लोग घायल हो गए थे। (Pakistan Road Accident)

Related Articles

Back to top button