ट्रक और कार के बीच जोरदार भिड़ंत, 6 लोगों की मौके पर ही मौत

Sagar Accident News: मध्यप्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सागर के सानौधा थाना क्षेत्र का है, जहां बमोरी डूंडर गांव के पास ट्रक और कार के बीच जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि ट्रक सड़क से नीचे उतर गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, जिन्होंने एक घायल को अस्पताल पहुंचाया। मरने वाले सभी कार सवार थे।

यह भी पढ़ें:- विपक्षी दलों की बैठक कल, कांग्रेस ने केंद्र के अध्यादेश पर केजरीवाल का दिया साथ

पुलिस के मुताबिक कार में ड्राइवर समेत 7 लोग सवार थे। 7 लोग कार से सागर से शाहपुर डैम में मछलियों को दाना डालने जा रहे थे। इसी दौरान सानौधा की ओर से आ रहे ट्रक से कार की भिड़ंत हो गई। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए। ट्रक सड़क किनारे खंती में उतर गया। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। मृतकों की पहचान मुकेश रैकवार (28), पंकज रैकवार (35), ब्रजेश ठाकुर (30), अर्पित जैन (30), गणेश रैकवार (45) और पवन रैकवार (35) के रूप में हुई है। सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। (Sagar Accident News)

बता दें कि साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Sagar Accident News)

विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। (Sagar Accident News)

Related Articles

Back to top button