इंटरनेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप में भिलाई के प्रतीक बढ़ाएंगे प्रदेश का मान

Whatsaap Strip

छत्तीसगढ़ न्यूज : इंटरनेशनल स्टेडियम और खेलों में कोचिंग की पहचान बना चुके छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर से इस बार अंडर-23 फुटबॉल नेशनल टीम में प्रतीक सिंह का भी चयन हुआ। जो इसी महीने के अंत में एशिया कप फुटबॉल चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे।

बचपन से फुटबॉल के प्रति समर्पित

छत्तीसगढ़ व अविभाजित मध्य प्रदेश में यह पहला ही अवसर है, जब भिलाई के प्रतिभावान फुटबॉल खिलाड़ी का इंडियन टीम में चयन हुआ।प्रतीक गोलकीपर की भूमिका निभाते हैं, वह डीएवी हुडको भिलाई व शंकरा सेक्टर 10 के विद्यार्थी रह चुके हैं।बचपन से फुटबॉल के प्रति समर्पण के कारण उन्हें छत्तीसगढ़ अंडर-19, एटीके मोहन बगान कलकत्ता और चेन्नई सिटी एफसी के लिए खेलने का मौका मिल चुका है।

प्रतीक के पिता प्रवीण सिंह भी फुटबॉल खिलाड़ी थे, वह संतोष ट्रॉफी कोच व सेल के सेलेक्टर भी रह चुके हैं। प्रतीक इस वक्त प्रतीक नरोका एफसी मणिपुर में प्रैक्टिस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में नक्सली, अलर्ट मोड पर पुलिस

छत्तीसगढ़ के पहले खिलाड़ी

छत्तीसगढ़ का नाम रोशन के लिए प्रतीक विगत पांच साल से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस दौरान प्रतीक ने देश के कई प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब में चयनित हो कर विधिवत प्रशिक्षण भी लिया। इसी का परिणाम है आज उनका चयन देश के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल क्लब चेन्नई सिटी एफसी के लिए हुआ है।

इससे पहले प्रतीक हीरो इंडियन लीग में भी चेन्नई एफसी के हिस्सा रह चुके हैं और खास बात यह है कि इस प्रतिष्ठित फुटबॉल चैंपियनशिप टूर्नामेंट में भाग लेने वाले प्रतीक 19 वर्ष आयु के छत्तीसगढ़ के पहले खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें : विधायक और उनके समर्थकों पर लाठी चलाने का मामला, 3 साल बाद IPS और 3 पुलिस अधिकारियों पर FIR के निर्देश

एशिया कप में दिखाएंगे खेल

UAE में 25 अक्टूबर से अंडर-23 एशिया कप का क्वालिफाइंग राउंड खेला जाएगा। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन में एशिया कप के क्वालिफाइंग राउंड के लिए इंडियन टीम की घोषणा की गई। इस टीम में प्रतीक कुमार सिंह का चयन भी हुआ है।

Related Articles