कार से लेकर कैश तक गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर हुई इनामों की बरसात

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

टोक्यो ओलम्पिक में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाकर भारत के गोल्डन बॉय बने नीरज चोपड़ा पर इनामों की बरसात हो रही है। नीरज चोपड़ा ने ओलम्पिक में जैवलिन थ्रो में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। हरियाणा के एथलीट को उनकी उपलब्धि के लिए कई राज्य सरकारों और निजी संगठनों द्वारा सम्मानित किया गया है।

टोक्यो में रचा गया इतिहास, आखिरकार भारत की झोली में आया गोल्ड

हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने शनिवार को कहा कि चोपड़ा को 6 करोड़ रुपये का नकद इनाम मिलेगा। खट्टर ने यह भी घोषणा की कि 23 वर्षीय को पंचकूला में आगामी सेंटर फॉर एक्सीलेंस इन एथलेटिक्स का प्रमुख बनाया जाएगा। खट्टर ने कहा, “हमारी खेल नीति के अनुसार, नीरज चोपड़ा को छह करोड़ रुपये का नकद इनाम, पहली श्रेणी की नौकरी और जमीन का एक टुकड़ा रियायती दरों पर मिलेगा।”

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चोपड़ा के लिए ₹2 करोड़ के विशेष नकद इनाम की घोषणा की। सिंह ने कहा कि यह भारत और सभी पंजाबियों के लिए गर्व का क्षण है, क्योंकि चोपड़ा का परिवार पंजाब से जुड़ा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चोपड़ा को एक करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी एथलीट के लिए एक करोड़ के इनाम की घोषणा की।

एयरलाइनर इंडिगो ने घोषणा की है कि वह चोपड़ा को एक साल के लिए असीमित मुफ्त यात्रा की पेशकश करेगी। यह ऑफर 8 अगस्त, 2021 से 7 अगस्त, 2022 तक लागू है। इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता ने एक बयान में कहा, “नीरज हम सभी को आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि के बारे में सुनकर बहुत खुशी हुई। आपने देश को गौरवान्वित किया है, और मुझे पता है कि इंडिगो के सभी कर्मचारी हमारी एक फ्लाइट में आपका स्वागत करने के लिए वास्तव में सम्मानित होंगे।”

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भारत लौटने पर चोपड़ा को एकदम नई एक्सयूवी 700 देने की घोषणा की है।

Related Articles