पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा, शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी, वाहनों में आगजनी

Violence in West Bengal: पश्चिम बंगाल में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। प्रदेश के हुगली में 2 गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। रिशरा इलाके में शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी हुई। इसके बाद वाहनों में आग लगा दी गई। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा कि महिलाओं और बच्चों पर पत्थर फेंके गए। हावड़ा में हिंसा के बाद भी राज्य सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया है।

यह भी पढ़ें:- बैगा समुदाय की महिलाओं ने देखा दिल्ली का अमृत उद्यान, राष्ट्रपति से की मुलाकात

इससे पहले पश्चिम बंगाल के हावड़ा और उत्तरी दिनाजपुर जिले में गुरुवार को शोभायात्रा के दौरान हिंसक झड़प हुई थी। शुक्रवार को एक बार फिर शिबपुर में पत्थरबाजी की घटना सामने आई। इस मामले में पुलिस ने 38 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो मामले दर्ज किए गए हैं। हावड़ा के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हालात अब सामान्य हैं  और लोगों को इस मामले में परेशान होने की जरूरत नहीं है। कुछ इलाकों में धारा 144 लागू की गई है और पुलिस इन इलाकों में गश्त लगा रही है। वहीं विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कोर्ट से मामले की NIA जांच कराने की मांग की थी। हावड़ा के शिबपुर में अब स्थिति सामान्य है, जहां सड़कों पर अब भी पुलिस तैनात है। (Violence in West Bengal)

इधर, बिहार में रामनवमी पर हुए हिंसा पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दंगाई से निपटने के सख्त निर्देश दिए हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहे। उपद्रवियों की पहचान कर उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई करें। किसी भी परिस्थिति में कोई गड़बड़ी नहीं कर पाए, इस पर नजर रखें। अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखें। नालंदा में मारे गए युवक के पिता और भाई से फोन पर बात की और घटना की पूरी जानकारी ली। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपए के अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश भी दिया है। (Violence in West Bengal)

बता दें कि प्रदेश के पांच जिलों में रामनवमी की शोभायात्रा के बाद हिंसा हुई है। नालंदा के बिहार शरीफ और सासाराम में दो दिन से फायरिंग और बमबारी हो रही है। नालंदा में गोली लगने से एक की मौत हुई है। दोनों जगहों पर 38 लोग घायल हैं। भागलपुर और गया में भी विवाद हुआ है। मुंगेर में भी शनिवार की रात मूर्ति विसर्जन को लेकर दो गुटों में मारपीट और पथराव हुआ। अब तक 125 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पैरा मिलिट्री की 10 कंपनियां प्रभावित जिलों में भेजी गई हैं। (Violence in West Bengal)

इधर, बिहार में रामनवमी के बाद हुई हिंसा के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नवादा पहुंचे, जहां उन्होंने CM नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुझे सासाराम जाना था, लेकिन दुर्भाग्य है कि वहां लोग मारे जा रहे हैं। गोलियां चल रही हैं। इसलिए वहां नहीं जा सका, मैं वहां की जनता से यहीं से क्षमा मांगता हूं, लेकिन अगली बार वहां जरूर जाऊंगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम करेंगे। शाह ने कहा कि नीतीश बाबू को PM बनना है, तेजस्वी को CM बनना है। इनके बीच बिहार की जनता पिस रही है।

Related Articles

Back to top button