WFI Election : साक्षी मलिक के बाद बजरंग पूनिया ने उठाया बड़ा कदम, पद्म श्री पुरस्कार लौटाया

Bajrang Punia Padma Award : भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने भारतीय कुश्ती संघ के नए प्रमुख संजय सिंह के विरोध में बड़ा फैसला लिया है. बजरंग पूनिया ने अपना पद्म श्री पुरस्कार वापस लौटाने का फैसला किया है. बजरंग ने सोशल मीडिया पर लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

यह भी पढ़े :- जेल में ही मनेगा मनीष सिसोदिया का नया साल, 19 जनवरी तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

बजरंग (Bajrang Punia Padma Award) ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री जी को वापस लौटा रहा हूं. कहने के लिए बस मेरा यह पत्र है. यही मेरी स्टेटमेंट है.’ बजरंग ने अपनी स्टेटमेंट में लिखा, ‘हम सम्मानित पहलवान कुछ नहीं कर सके. महिला पहलवानों के अपमानित किए जाने के बाद मैं सम्मानित बनकर अपनी जिंदगी नहीं जी पाउंगा. ऐसी जिंदगी कचोटेगी ताउम्र मुझे. इसलिए ये सम्मान मैं आपको लौटा रहा हूं.

जानें पूरा मामला

बता दें कि गुरुवार को बृजभूषण सिंह के वफादार संजय सिंह 15 में से 13 पद जीतकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष चुने गए। संजय सिंह के चुनाव के बाद साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जिसमें साक्षी ने विरोध स्वरूप खेल छोड़ने की घोषणा की। साक्षी ने कहा, “हमने दिल से लड़ाई लड़ी, लेकिन अगर बृज भूषण जैसे व्यक्ति, उनके बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी को डब्ल्यूएफआई का अध्यक्ष चुना जाता है, तो मैं कुश्ती छोड़ देती हूं। आज से आप मुझे मैट पर नहीं देखेंगे।” उसने आंखों में आंसू लेकर अपना बूट रख लिया।

Related Articles

Back to top button