धमतरी में 14 जुलाई को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, 300 पदों पर होगी भर्ती

Placement Camp Dhamtari: धमतरी जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा 14 जुलाई को सुबह 11 से शाम चार बजे तक जनपद पंचायत मगरलोड में प्लेसमेंट कैंप आयोजित किया जाएगा। इसमें निजी क्षेत्र के नियोजक द्वारा सुरक्षा जवान और सुरक्षा सुपरवाइजर के कुल 300 पदों पर भर्तियां की जाएगी। रोजगार अधिकारी ने बताया कि ऐसे आवेदक जिनकी शैक्षणिक योग्यता दसवीं, बारहवीं और स्नातक हो, प्लेसमेंट की साक्षात्कार प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- बुरा कार्य करने से राष्ट्र का गौरव हो जाता है नष्ट: राज्यपाल हरिचंदन

पदों के लिए वेतन योग्यता अनुसार है। प्लेसमेंट कैंप में शामिल होने के लिए आवेदक को शैक्षणिक, तकनीकी योग्यता, निवास, जाति प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय का पंजीयन प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज के फोटो के साथ निर्धारित तिथि और स्थान पर उपस्थित होने कहा गया है। इधर, कलेक्टर एस जयवर्धन के निर्देशन और मार्गदर्शन में जिले में 14 जुलाई को जनपद पंचायत मोहला और अंबागढ़ चौकी के कार्यालय परिसर में और मानपुर सामुदायिक भवन में मेगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा हैं। जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं से अपील किया गया है कि बड़ी संख्या में सम्मिलित होकर प्लेसमेंट कैंप में भाग लेकर रोजगार प्राप्त कर भविष्य उज्जवल करें। (Placement Camp Dhamtari)

14 जुलाई को आयोजित प्लेसमेंट कैंप में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड गुडगांव और सिपेट रायपुर द्वारा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। प्लेसमेंट कैंप में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड गुडगांव द्वारा दसवीं पास युवाओं के लिए रोजगार का मौका मिलेगा। इसके लिए निर्धारित योग्यता 10वीं उत्तीर्ण और 18 से 20 साल आयु निर्धारित किया गया है। चयनित अभ्यर्थियों को 2 साल का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए बेरोजगारी भत्ता में पंजीकृत युवाओं के अलावा अन्य आवेदक भी आवेदन कर सकते हैं। मानदेय और अन्य अलाउंस इस प्रकार है प्रशिक्षण के दौरान चयनित अभ्यर्थियों को 14 हजार। (Placement Camp Dhamtari)

200 रुपिए प्रतिमाह और अतिरिक्त अटेंडेंस बोनस 1300 रुपिया, प्रतिमाह 100 अटेंडेंस के लिए दिया जाएगा। इसी प्रकार मासिक शिफ्ट बी शिफ्ट के लिए 60 प्रतिदिन, सी शिफ्ट के लिए 80 प्रतिदिन दिया जाएगा। सेमेस्टर बोनस 24 सौ रुपिया 03 से कम अवकाश होने पर दिया जाएगा। अन्य सुविधा ब्रेकफास्ट, लंच, पुस्तकें अन्य कोर्स संबंधी सामग्री, यूनिफार्म कोर्स के दौरान दो बार देय होगा। ड्राइविंग लाइसेंस वाले छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी अजय मिश्रा एडवाइजर 8826252532 से संपर्क कर सकते हैं। (Placement Camp Dhamtari)

इसी तरह केंद्रीय पेट्रो रसायन अभियांत्रिकी और प्रौद्योगिकी संस्थान भारत सरकार रायपुर द्वारा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। प्लेसमेंट कैंप में युवाओं को रोजगार का मौका उपलब्ध कराया जाएगा । इसके लिए निर्धारित योग्यता 50 साथ दसवीं पास और 18 से 35 साल आयु निर्धारित किया गया हैं। प्रशिक्षण अवधि 3 माह की होगी। इसके लिए बेरोजगारी भत्ता में नाम दर्ज होना आवश्यक है। यहां प्रदाय अन्य सुविधाएं इस प्रकार से है प्रशिक्षण के दौरान रहने खाने और ट्रेनिंग संबंधी कीट निशुल्क दी जाएगी।

प्रशिक्षण पूर्ण होने पर छत्तीसगढ़ और अन्य राज्य में प्राइवेट नौकरी निश्चिता से प्रदाय की जाएगी। इसके लिए प्रीतम चक्रधारी तकनीकी सहायक सिपेट रायपुर का मोबाइल नंबर 907 450 7225 से संपर्क कर सकते हैं। काउंसलिंग में उपस्थित होने वाले आवेदकों को संबंधित अहर्ता संबंधी समस्त प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित होने कहा गया है। प्लेसमेंट कैंप आयोजन के लिए निर्धारित समय विकासखंड मोहला-मानपुर में निर्धारित तिथि को 10 बजे से और अंबागढ़ चौकी में 1 बजे से निर्धारित किया गया है। निर्धारित तिथि और समय अनुसार प्लेसमेंट कैंप में भाग लेने के इच्छुक अभ्यर्थी सम्मिलित हो सकते हैं। (Placement Camp Dhamtari)

Related Articles

Back to top button