ISIS की साजिश पर NIA का बड़ा एक्शन, 44 स्थानों पर की छापेमारी, 15 लोगों को हिरासत में लिया

ISIS Conspiracy Case : राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीमों ने शनिवार को इस्लामिक स्टेट आतंकी साजिश मामले में महाराष्ट्र और कर्नाटक में 44 स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें 15 लोगों को हिरासत में लिया गया। गिरफ्तार किए गए लोग पुणे से थे और इस्लामिक स्टेट से जुड़े हुए थे।

विवरण के अनुसार, कर्नाटक में कुछ स्थानों पर छापे चल रहे थे, जबकि महाराष्ट्र में पुणे, ठाणे ग्रामीण, ठाणे शहर और मीरा भयंदर में छापे मारे जा रहे थे। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और चल रहे मामले में विदेशी स्थित आईएसआईएस संचालकों की भागीदारी के साथ एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें:- कैंडल बनाने वाली फैक्ट्री के गोदाम में लगी भीषण आग, 7 महिला मजदूरों की मौत

जांच में भारत के भीतर आईएसआईएस (ISIS Conspiracy Case) की चरमपंथी विचारधारा का प्रचार करने के लिए प्रतिबद्ध व्यक्तियों के एक जटिल नेटवर्क का खुलासा हुआ है। उन्होंने कहा, इस नेटवर्क ने आईएसआईएस के स्वयंभू खलीफा (नेता) के प्रति निष्ठा (बायथ) की शपथ ली और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के निर्माण में शामिल पाया गया। उन्होंने बताया कि नेटवर्क का इरादा भारतीय धरती पर आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देना था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जाता है कि इन गतिविधियों के पीछे का इरादा भारतीय धरती पर आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देना था. इन छापों को अंजाम देने और इस आतंकी साजिश मामले को सुलझाने से एक बार स्पष्ट है कि एनआईए आतंकवाद से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है. (ISIS Conspiracy Case)

Related Articles

Back to top button