छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की बड़ी कार्रवाई, इन वरिष्ठ अधिकारियों के घर पड़ी रेड

Enforcement Directorate Raid : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित कई शहरों में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate Raid) ने मंगलवार सुबह-सुबह एक बार फिर से छापेमारी की है। इस बार ईडी ने राज्य के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ कारोबारियों के घर पर भी छापेमारी की है। जिसमें कुछ ऐसे भी लोग शामिल हैं जिन पर पहले आईटी की भी रेड पड़ चुकी है।

छत्तीसगढ़ में इस बार ईडी ने दुर्ग, रायपुर, रायगढ़ और महासमुंद सहित कई जगहों पर छापा मारा है।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी आज करेंगे महाकाल लोक का लोकार्पण, 856 करोड़ की लागत से बन रहा ये भव्य कॉरिडोर

Enforcement Directorate Raid: इन अधिकारियों के घर चल रही छापेमारी

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मुख्यमंत्री बघेल की ओएसडी सौम्या चौरसिया, रायगढ़ में कलेक्टर रानू साहू के आवास पर, महासमुंद में अग्नि चंद्राकर, सूर्यकांत तिवारी, माइनिंग हेड आईएएस जेपी मौर्य के रायपुर स्थित आवास पर, रायगढ़ के गांजा चौक निवासी नवनीत तिवारी, प्रिंस भाटिया, सीए सुनील अग्रवाल के ठिकानों पर ईडी की कार्यवाही जारी है।

महासमुंद में इन ठिकानों पर छापेमारी

  • विकास निगम अध्यक्ष और पूर्व विधायक अग्नि चन्द्राकर।
  • लक्ष्मीकांत तिवारी
  • अजय नायडू (सूर्यकांत तिवारी के करीबी)
  • कांग्रेस जिला अध्यक्ष बादल मक्कड़
  • रियल स्टेट बिजनेसमैन सनी लुनिया

Enforcement Directorate Raid : आज सुबह से चल रही छापेमारी

मिली जानकारी के अनुसार सुबह पांच बजे से इन सभी के घर ईडी दर्जनभर टीम के साथ रेड कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी आईटी और ईडी द्वारा मुख्यमंत्री की ओ एच डी सौम्या चौरसिया, कलेक्टर रानू साहू, सूर्यकांत तिवारी से पहले भी पूछताछ की जा चुकी है। इस दौरान कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी और सौम्या चौरसिया के घर से बड़ी मात्रा में लगभग 200 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति सामने आई थी।

यह भी पढ़ें : आयुष्मान खुराना की फिल्म डॉक्टर जी को सेंसर बोर्ड ने दिया ‘ए’ सर्टिफिकेट, कहा- यह फैमिली फिल्म नहीं

कुछ महीनों पहले भी हुई थी कार्यवाई

इससे पहले आयकर विभाग ने भी इस साल जून में मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय में तैनात उप सचिव सौम्या चौरसिया के दो ठिकानों समेत 7 जगहों पर छापेमारी की थी। अन्य पांच ठिकाने बिजनेसमैन सूर्यकांत तिवारी से जुड़े थे। आयकर विभाग ने इस दौरान छत्तीसगढ़ में रायपुर, दुर्ग, महासमुंद और कुछ अन्य जगहों पर सर्च की थी।

Related Articles

Back to top button