दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट हुई भारत, ऑस्ट्रेलिया को मिला 76 रन का लक्ष्य

India Australia Indore Test: इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रन का लक्ष्य मिला है। भारतीय टीम के ऑलआउट होते ही अंपायर्स ने बेल्स उठा लिए और स्टंप्स कर दिया। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 156/4 के स्कोर से अपनी पहली पारी को आगे बढ़ाया और 197 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह कंगारुओं को पहली पारी में 88 रन की बढ़त मिली। भारत के लिए रवींद्र जडेजा के अलावा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर फिर सबसे कम, CM भूपेश ने ट्वीट कर कही ये बात

दूसरी पारी में भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा (59 रन) ने 35वां अर्धशतक जमाया। जबकि श्रेयस अय्यर 26, कप्तान रोहित शर्मा 12 और विराट कोहली 13 रन बनाकर आउट हुए। आखिर में रविचंद्रन अश्विन ने 16 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लायन ने 8 विकेट चटकाए। बता दें कि पहले दिन भारत पहली पारी में 109 रन पर ऑलआउट हो गई थी। दूसरे दिन का पहला सेशन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 41 रन बनाने में छह विकेट गंवा दिए। पीटर हैंड्सकॉम्ब 19 और कैमरून ग्रीन 21 रन के अलावा, निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। (India Australia Indore Test)

दूसरा सेशन में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हावी रहे। हालांकि पुजारा ने टिकाऊ पारी खेलकर टीम को बिखरने से रोका। इस सेशन में टीम इंडिया ने 66 रन बनाने चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। चाय के समय भारतीय टीम का स्कोर 79/4 रहा। पुजारा 36 रन पर नाबाद रहे। गिल, जडेजा, रोहित और कोहली बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। दिन का आखिरी सेशन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। नाथन लायन ने भारत के आखिरी 6 में से 5 विकेट चटकाए। इस दौरान भारतीय बल्लेबाज 84 रन ही जोड़ सके। फिलहाल भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। हालांकि तीसरा टेस्ट भारत के पक्ष में नजर नहीं आ रहा है। (India Australia Indore Test)

Related Articles

Back to top button