वर्ल्ड कप के लिए सही ट्रैक पर भारतीय टीम की तैयारी, मोहम्मद शमी ने कही ये बात

India World Cup Preparation: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारी सही ट्रैक पर चल रही है। रायपुर में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया की तैयारियों का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में अभी काफी समय है और हमारे पास खिलाड़ियों को जानने के लिए समय है। शमी ने रायपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट लिए। इस मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने पक्ष में कर लिया है।

यह भी पढ़ें:- ODI रैंकिंग में नंबर-1 बनने से भारत एक जीत दूर, इंदौर में होगा अगला मुकाबला

PC के दौरान शमी से वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम की तैयारी के सवाल पर कहा कि- देखिए मुझे नहीं लगता कि टीम इंडिया को लेकर लोगों को किसी तरह का शक है। लोगों का भरोसा टीम पर है। पिछले 4-6 सालों में टीम इंडिया ने शानदार परिणाम दिए हैं। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि किसी को टीम के प्रदर्शन को लेकर कोई संदेह है। वर्ल्ड कप में अभी काफी समय बचा हुआ है। हमारे पास बहुत सीरीज हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए प्रर्याप्त मैच मिलेंगे और खिलाड़ियों को भी जानने का मौका मिलेगा। अभी हमारे पास टाइम है तो बेहतर होगा कि हम मैच दर मैच अपनी रणनीति बनाए। (India World Cup Preparation)

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में देश में ही होना है। टीम इंडिया ने अब तक दो बार वनडे वर्ल्ड कप पर कब्जा किया है। पहली बार भारतीय टीम ने 1983 में वर्ल्ड कप जीता था। वहीं आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 में जीता था। उसके बाद से भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीता है। शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि सिराज ने 6 ओवर में 10 रन देकर 1 विकेट लिया। वहीं शमी अब भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लिस्ट में 10वें गेंदबाज बन गए हैं। शमी अब आशीष नेहरा और मनोज प्रभाकर से आगे निकल गए हैं। वनडे में शमी ने अब कुल 159 विकेट हासिल कर लिए हैं। (India World Cup Preparation)

रायपुर में खेले गए वनडे के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के बाद भारत अब वनडे रैंकिंग में नंबर-1 होने के भी बहुत करीब आ गया। ICC रैंकिंग में अब रोहित एंड कंपनी के 113 पॉइंट्स हो गए और वह एक पायदान की छलांग के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले भारतीय टीम 111 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर 4 पर थी। इस मुकाबले में जीत के बाद भारत के 113 पॉइंट्स हो गए हैं। पहले नंबर-1 पर काबिज न्यूजीलैंड के 2 पॉइंट्स का नुकसान हुआ और उसके भी अब 113 पॉइंट्स हो गए हैं। कीवी टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है। इंग्लैंड अब नंबर-1 हो गया है और उसके भी 113 पॉइंट्स हैं। ऐसे में भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड तीनों के एक समान 113-113 पॉइंट्स हैं। (India World Cup Preparation)

Related Articles

Back to top button