राम और राष्ट्र से समझौता नहीं, कांग्रेस से निकाले जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम का आया पहला रिएक्शन

UP Politics : कांग्रेस ने अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयानों के आरोप में आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. कांग्रेस की इस कार्रवाई के बाद प्रमोद कृष्णम की इस पर पहली प्रतिक्रिया आई है. कृष्णम ने रविवार सुबह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘राम और ‘राष्ट्र’ पर ‘समझौता’ नहीं किया जा सकता.’ उन्होंने अपने इस पोस्ट में कांग्रेस सांसद एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी टैग किया है.

यह भी पढ़े :- आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने किया निष्कासित, पार्टी विरोधी बयान का लगा आरोप

इससे पहले कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार देर रात प्रमोद कृष्णम को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने का ऐलान किया. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘अनुशासनहीनता की शिकायत और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रमोद कृष्णम को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. (UP Politics)

बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राम मंदिर को लेकर बीजेपी का समर्थन कर हलचल मचा दी थी. इसके अलावा उन्होंने 19 फरवरी को संभल में कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास करने के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित भी किया.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा के सलाहकार कहे जाने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम यूपीसीसी प्रमुख नहीं बनाए जाने से नाराज बताए जा रहे थे. वह अक्सर कांग्रेस की आधिकारिक लाइन से इतर अपने वक्तव्य के लिए जाने जाते हैं. (UP Politics)

Related Articles

Back to top button