Trending

JNU में झड़प के बाद गरमाई सियासत, राहुल गांधी बोले देश को कमजोर कर रहे नफरत, हिंसा और बहिष्कार

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रामनवमी के मौके पर नॉनवेज के लेकर उठे विवाद ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं अब इस पर सियासत भी गर्माती नजर आ रही है। विवाद को लेकर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और केरल से सांसद राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि, नफरत, हिंसा और बहिष्कार हमारे प्यारे देश को कमजोर कर रहे हैं। यही नहीं इसके साथ ही राहुल गांधी ने लोगों से खास अपील भी की है।

बता दें कि जेएनयू (JNU) में छात्रों के दो गुटों के बीच खाने को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद में एबीवीपी और लेफ्ट के छात्र एक दूसरे के आमने सामने आ गए और दोनों के बीच मारपीट भी हुई।

जेएनयू (JNU) में रामनवमी पर हुए विवाद को लेकर लेफ्ट स्टूडेंट्स की ओर से शिकायत दर्ज किए जाने के बाद पुलिस में मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं इसको लेकर अब सियासी प्रतिक्रियाएं भी आना शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी की भी एंट्री हो गई है।

राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए की खास अपील
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी जेएनयू विवाद के बाद सोमवार को अपने ट्वीटर हैंडल से ट्विट किया है। उन्होंने लिखा- नफरत, हिंसा और बहिष्कार हमारे प्यारे देश को कमजोर कर रहे हैं। भाईचारे, शांति और सद्भाव की ईंटों से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होता है। आइए एक न्यायपूर्ण, समावेशी भारत को सुरक्षित करने के लिए एक साथ खड़े हों।

अभी यूनिवर्सिटी के बाहर तैनात है पुलिस
पुलिस के मुताबिक, परिसर के अंदर और बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल परिसर के बाहर ही पुलिस बल तैनात किया गया है, जबकि यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मी परिसर के अंदर सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मियों को अभी तक जेएनयू परिसर के अंदर तैनात नहीं किया गया है, क्योंकि विश्वविद्यालय ने अभी तक सुरक्षा के लिए अनुरोध नहीं किया है। हालांकि, पुलिस की ओर से स्थिति पर नजर बनाए रखी है।

बीजेपी ने भी लेफ्ट के छात्रों पर लगाया आरोप
दूसरी तरफ इससे पहले बीजेपी ने भी जेएनयू में हुए विवाद के पीछे लेफ्ट के छात्रों को जिम्मेदार बताया। बीजेपी यूथ विंग के राष्ट्रीय सचिव तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीटर कर लिखा- ‘जेएनयू में SFI और AISA के गुंडों का हमला।’

इसे भी पढ़ें : अगर विश्व व्यापार संगठन (WTO) मंजूरी दे तो पूरे विश्व का पेट भरने के लिए तैयार है भारत- पीएम मोदी

Related Articles

Back to top button