IPL 2024 : प्लेऑफ का टिकट हासिल करने वाली पहली टीम बनी केकेआर, मुंबई को दी 18 रनों से मात

KKR Qualify To IPL 2024 Playoffs : कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की जोड़ी की बदौलत शनिवार को बारिश से प्रभावित मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली. मुंबई इंडियंस की अनुशासित गेंदबाजी के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर की 21 गेंद में 42 रन की पारी से सात विकेट पर 157 रन बनाए. प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी पांच बार की चैम्पियन मुंबई ने 6.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 65 रन बना लिए थे.

यह भी पढ़ें:- पुलवामा हमले पर तेलंगाना CM रेड्डी ने उठाए सवाल, कांग्रेस पर हमलावर हुई BJP

लेकिन केकेआर के स्टार स्पिनर नरेन ने ईशान किशन द्वारा दिलाई गई विस्फोटक शुरुआत पर लगाम कसी. चक्रवर्ती ने 17 रन देकर और आंद्रे रसेल ने 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए. इससे केकेआर ने मुंबई इंडियंस की आधी टीम को 13वें ओवर के अंदर पवेलियन लौटा दिया और 16 ओवर तक आठ विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए. हर्षित राणा ने 34 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नरेन ने 21 रन देकर किशन का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया.

इस तरह दो बार की विजेता केकेआर ने दो मैच रहते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली. टीम ने 18 पॉइंट्स से 10 टीम के पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजीशन पर अपना स्थान मजबूत किया. 2021 के बाद यह पहली बार है जब केकेआर ने प्लेऑफ में जगह बनाई है. केकेआर अब टॉप टू टीमों में रहने की कोशिश करेगी. सोमवार को उसका सामना गुजरात टाइटन्स और 19 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा. मुंबई की यह 13 मैच में नौवीं हार है और टीम अपना अभियान 17 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच से समाप्त करेगी. (KKR Qualify To IPL 2024 Playoffs)

बुमराह ने हासिल किए दो विकेट
रसेल आक्रामक मूड में दिख रहे थे जिससे केकेआर की टीम कुछ अतिरिक्त रन जुटाने से वंचित रह गई। बुमराह (चार ओवर में 39 रन पर दो विकेट) ने रिंकू सिंह (12 गेंद में 20 रन) को आउट करके अपने शानदार स्पैल का अंत किया। शहर में लगातार बारिश के कारण तीन दिनों तक पिच कवर से ढकी रही। मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। नुवा तुषारा और अंशुल कम्बोज के खाते में एक-एक विकेट गया। (KKR Qualify To IPL 2024 Playoffs)

Related Articles

Back to top button